एमसीडी चुनाव : भाजपा की मांग - आप सरकार के होर्डिंग और पोस्टर शहर से हटाए जाएं

एमसीडी चुनाव : भाजपा की मांग - आप सरकार के होर्डिंग और पोस्टर शहर से हटाए जाएं

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

दिल्ली भाजपा ने राज्य चुनाव आयुक्त को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के सभी सार्वजनिक प्रतिष्ठानों से दिल्ली सरकार की प्रचार सामग्री हटाने की मांग की है. इस प्रचार सामग्री में होर्डिंग, पोस्टर और बैनर शामिल हैं. दिल्ली भाजपा के महासचिव कुलजीत सिंह चहल ने राज्य चुनाव आयुक्त एस. के. श्रीवास्तव को इस संबंध में एक पत्र लिखा है. इसमें उन्होंने कहा है कि दिल्ली में एमसीडी चुनाव की घोषणा के बाद आचार संहिता लगने की वजह से यह जरूरी है कि राज्य सरकार के सभी प्रचार सामग्री को हटा लिया जाए. चहल ने सरकारी स्कूलों की दीवारों और सरकारी अस्पतालों में लगे मुख्यमंत्री की पोस्टर वाली होर्डिंग भी हटाने की मांग की है.

दिल्ली के तीनों नगर निगमों के लिए चुनाव 22 अप्रैल को होंगे. इस बार का चुनाव राजधानी में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी के लिए लोकप्रियता की परीक्षा के तौर पर देखा जा रहा है. चुनाव की प्रक्रिया 27 मार्च से आरंभ होगी. 3 अप्रैल नामांकन दाखिल करने की आखिरी तिथि होगी. नामांकन पत्रों की जांच 5 अप्रैल को होगी. 22 अप्रैल को मतदान होगा और 25 अप्रैल को नतीजे आएंगे.

दिल्ली नगर निगम को 2012 में तीन हिस्सों में बांट दिया गया था, जिनमें उत्तरी दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी), दक्षिण दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) और पूर्वी दिल्ली नगर निगम (ईडीएमसी) हैं. भाजपा 2007 से तीनों निगमों पर कब्जा किए हुए हैं. पिछले नगर निगम चुनाव 2012 में हुए थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com