दिल्ली विधानसभा में जमकर हंगामा, कपिल मिश्रा और बीजेपी विधायक मनजिंदर सिरसा को मार्शल ने बाहर निकाला

आम आदमी पार्टी (आम) के बागी विधायक कपिल मिश्रा और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक मनजिंदर सिरसा को मंगलवार को यहां मार्शलों ने दिल्ली विधानसभा से बाहर निकाल दिया.

दिल्ली विधानसभा में जमकर हंगामा, कपिल मिश्रा और बीजेपी विधायक मनजिंदर सिरसा को मार्शल ने बाहर निकाला

दिल्ली विधानसभा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली विधानसभा में मंगलवार को जमकर हंगामा हुआ. आम आदमी पार्टी (आम) के बागी विधायक कपिल मिश्रा और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक मनजिंदर सिरसा को मंगलवार को यहां मार्शलों ने दिल्ली विधानसभा से बाहर निकाल दिया. मिश्रा को सदन से तब बाहर कर दिया गया, जब वह विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल की चेतावनी के बावजूद अध्यक्ष के आसन की तरफ बढ़ रहे थे. मिश्रा को बाहर किए जाने के विधानसभा अध्यक्ष के निर्णय का विरोध करने पर मार्शलों से सिरसा को भी सदन से बाहर करवा दिया गया.

यह भी पढ़ें - दिल्ली की केजरीवाल सरकार का बुजुर्गों को तोहफा, फ्री में कर सकेंगे तीर्थयात्रा

गोयल ने कहा, "सिरसा मार्शलों के काम में (जब वे मिश्रा को बाहर ले जा रहे थे) व्यवधान उत्पन्न कर रहे थे. मैं इस मामले को विशेषाधिकार समिति को भेज रहा हूं." सदन के बाहर, मिश्रा और सिरसा ने विधानसभा अध्यक्ष के निर्णय का विरोध किया.

मिश्रा ने सदन के बाहर कहा, "राज्यसभा की सीट को बेचा गया है ओर इस पर निर्णय होना चाहिए। मतदाताओं का तिरस्कार हुआ है." मिश्रा ने हाथ में एक पोस्टर ले रखा था जिसमें आप से राज्यसभा भेजे गए सुशील गुप्ता की फोटो थी जिनके गले में सांप लिपटा हुआ था और सांप के मुंह की जगह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सिर की फोटो थी.

यह भी पढ़ें - केजरीवाल का कुमार विश्वास को जवाब? पद और टिकट का लालच है, आज पार्टी छोड़ दें!

उन्होंने कहा कि उन्हें मार्शलों से इसलिए बाहर निकाला गया क्योंकि वह सदन के अंदर पोस्टर लेकर गए थे, जबकि आप विधायकों ने सोमवार को ऐसा ही किया था और उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई. 

Newsbeep

सिरसा ने कहा कि वह मार्शलों का रास्ता अवरुद्ध नहीं कर रहे थे. उन्होंने कहा, "मैं बस कपिल को बाहर जाने के लिए कह रहा था. वे लोग (आप) मुझसे डरे हुए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: शीत सत्र के पहले दिन दिल्ली विधानसभा में हंगामा (इनपुट आईएएनएस से)