NDTV Khabar

जिन्हें ढूंढ रही थी पूरी दिल्ली पुलिस वो खुद चढ़े हत्थे, तैमूर नगर में रूपेश की हत्या के आरोपी हिरासत में

रूपेश की हत्या का हाईप्रोफ़ाइल मामला दिल्ली पुलिस के लिए चुनौती बन गया था, पुलिस की दर्जनों टीमें कातिलों को दिल्ली और दिल्ली के बाहर तलाश रहीं थीं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जिन्हें ढूंढ रही थी पूरी दिल्ली पुलिस वो खुद चढ़े हत्थे, तैमूर नगर में रूपेश की हत्या के आरोपी हिरासत में

फाइल फोटो

नई दिल्‍ली:

दिल्ली पुलिस ने बीते रविवार को तैमूर नगर में हुई रूपेश की हत्या के मामले में 2 संदिग्धों को हिरासत में ले लिया है. दोनों ने अपना जुर्म भी कबूल कर लिया है. यही नहीं इन्होंने कई ताबड़तोड़ वारदातें की हैं. रूपेश की हत्या का हाईप्रोफ़ाइल मामला दिल्ली पुलिस के लिए चुनौती बन गया था, पुलिस की दर्जनों टीमें कातिलों को दिल्ली और दिल्ली के बाहर तलाश रहीं थीं लेकिन आरोपी खुद ही पकड़ में आ गए. दरअसल बुधवार को महरौली के एक ढाबे पर फायरिंग करने की पीसीआर कॉल हुई. पुलिस जब मौके पर पहुंची तो पता चला कि ढाबा मालिक को गोली लगी है. इसी बीच पब्लिक ने आरोपियों को मौके से पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया. आरोपियों ने कोई नशा किया हुआ था.

सूत्रों की मानें तो पुलिस ने नशा उतरने के बाद जब आरोपियों से सख्ती से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि ढाबे में फायरिंग करने से पहले वो महरौली में ही लूट की एक और वारदात को अंजाम दे चुके हैं. लेकिन इसके बाद उन्‍होंने जो खुलासा किया वो चौंकाने वाला था. आरोपियों ने बताया कि रविवार को उन्होंने ही तैमूर नगर में रूपेश की हत्या की थी. रूपेश की हत्या के पहले इन्होंने जंगपुरा से एक होंडा सिटी कार लूटी, उसी कार से तैमूर नगर आये, फिर उसी कार से उत्तरी पश्चिमी दिल्ली के मौर्या एन्क्लेव इलाके गए, वहां लूट की 2 वारदात की फिर इंद्रलोक इलाके में कार छोड़कर फरार हो गए.


तैमूर नगर में शख्स की हत्या का मामला, परिजनों ने कहा- अारोपी पकड़ें नहीं गए तो करेंगे सामूहिक आत्महत्या

जांच में ये पता चला कि एक आरोपी का नाम आकाश है जो संगम विहार का रहने वाला है, जबकि दूसरे का अजय राठी है जो छत्तरपुर का रहने वाला है. अजय स्मैक का आदी बताया जा रहा है. दोनों नशा करके ही वारदातों को अंजाम देते थे. रविवार को दोनों तैमूर नगर की झुग्गियों में स्मैक लेने ही गए थे, वहीं से नशे में फायरिंग करते हुए निकले और फिर टोकने पर रूपेश को गोली मार दी.

टिप्पणियां

VIDEO: रूपेश हत्याकांड में दो संदिग्ध पकड़े गए

यही नहीं इन लोगों ने दक्षिणी और दक्षिणी पूर्वी दिल्ली में कई और बड़ी वारदातों को अंजाम दिया है. पुलिस इनके कबूलनामे के आधार पर उन सभी बड़ी वारदातों को वेरीफाई कर रही है. हो सकता है कि इन दोनों का एक तीसरा साथी भी हो, इसकी जानकारी ली जा रही है साथ कि ये अवैध हथियार कहां से लाया था उसकी भी जानकारी जुटाई जा रही है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement