दिल्ली एयरपोर्ट से 10 करोड़ की कोकीन से साथ दक्षिण अफ्रीकी नागरिक गिरफ्तार

दिल्ली एयरपोर्ट से 10 करोड़ की कोकीन से साथ दक्षिण अफ्रीकी नागरिक गिरफ्तार

सांकेतिक तस्वीर

नई दिल्ली:

एक दक्षिण अफ्रीकी नागरिक को इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से कथित तौर पर कोकीन की तस्करी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। उसके पास से बरामद कोकीन की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 10 करोड़ रुपये है।

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के अधिकारियों ने बताया कि उनके दल ने एन. वेलहम नाम के एक व्यक्ति को बुधवार को आईजीआईए से गिरफ्तार किया है। वह आदिस अबाबा से आया था और नेपाल जा रहा था।

उन्होंने बताया कि उसके पास से दो किलोग्राम कोकीन बरामद की गई है, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 10 करोड़ रुपये है।

स्वापक औषधि और मन: प्रभावी पदार्थ अधिनियम के तहत उसको गिरफ्तार किया गया है और उसे एनसीबी के पास 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसी साल जून में चेन्‍नई में एक मल्‍टीनेशनल कंपनी के सीईओ को नशे की ऐसी लत सवार हुई कि वह कुरियर के जरिए ड्रग्‍स मंगा बैठा था। जब सीईओ के पास कुरियर से डिलीवरी पहुंची, तो वह अकेले नहीं थी। बल्कि उसके पीछे थी नारकोटिस कंट्रोल ब्‍यूरो की टीम। नतीजतन, डिलीवरी लेते वक्‍त सीईओ मौके पर ही धरा गया। (इस मामले से जुड़ी पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

अक्टूबर में चार महिलाओं को कथित तौर पर 3.5 करोड़ रुपये की कीमत के सोने की तस्करी करने के आरोप में दिल्ली में इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हिरासत में किया गया था। इनमें से एक महिला खुद को केरल के एक स्थानीय न्यूज चैनल की एंकर बता रही है। सीमा शुल्क अधिकारियों ने रविवार को चारों महिलाओं को यहां रोका था। चारों दुबई से अलग-अलग विमान से यहां आई थी। सोने के 3.64 करोड़ रुपये के होने का अनुमान लगाया गया है। (पूरी खबर यहां पढ़ें)