CM केजरीवाल की सख्ती के बाद सफदरजंग अस्पताल ने भेजा कोरोना से हुई मौत का आंकड़ा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की सख्ती के बाद सफ़दरजंग अस्पताल ने कोरोनावायरस (Coronavirus) से हुई मौत का आंकड़ा भेजा.

CM केजरीवाल की सख्ती के बाद सफदरजंग अस्पताल ने भेजा कोरोना से हुई मौत का आंकड़ा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal)- फाइल फोटो

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की सख्ती के बाद सफ़दरजंग अस्पताल ने कोरोनावायरस (Coronavirus) से हुई मौत का आंकड़ा भेजा. केंद्र सरकार के अस्पताल सफदरजंग अस्पताल ने मंगलवार को 52 कोरोना मौत की जानकारी दिल्ली सरकार की डेथ ऑडिट कमिटी को भेजी. जबकि इससे पहले यह अस्पताल केवल 4 कोरोना मौत की बात कह रहा था.

दरअसल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को आदेश दिया कि सभी अस्पताल के मेडिकल सुप्रीटेंडेंट (MS) इस बात का सर्टिफिकेट दें कि उन्होंने अपने यहां कोरोना (COVID-19) से हुई मौतों की सारी जानकारी डेथ ऑडिट कमिटी को भेज दी है. जिसके बाद मंगलवार को केंद्र सरकार के अस्पताल सफदरजंग अस्पताल ने 52 मौत की डिटेल भेजी, जबकि अभी तक ये अस्पताल सिर्फ़ 4 मौत की बात कह रहा था.

इससे पहले 10 मई को दिल्ली सरकार ने सभी अस्पतालों को आदेश दिया कि लगातार कहने के बावजूद अस्पताल मरीजों की डेथ समरी रिपोर्ट डेथ ऑडिट कमिटी को नहीं भेज रहे हैं. सरकार ने आदेश दिया कि रोज शाम पांच बजे तक सभी अस्पताल अपने यहां हुई कोरोना मौत की जानकारी डेथ ऑडिट कमिटी को भेज दें और इसका पूरा जिम्मा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के प्रिंसिपल सेक्रेट्री को दिया गया.

इस आदेश के बाद मंगलवार 26 मई तक दिल्ली में कोरोना से 288 मौत घोषित हो चुकी हैं, जबकि 10 मई को केवल 73 मौत रिकॉर्ड में थी.

वीडियो: लॉकडाउन के बीच किसान ने 10 मजदूरों के हवाई सफर का किया इंतजाम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com