NDTV Khabar

एनडीएमसी और दिल्ली पुलिस का 'डंडा', खान मार्केट की 8 दुकानें सील

एनडीएमसी और दिल्ली पुलिस की टीम ने दिल्ली के पॉश खान मार्केट की दुकानों की ऊपरी मंजिल पर एक के बाद एक कई दुकानों को सील कर दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
एनडीएमसी और दिल्ली पुलिस का 'डंडा', खान मार्केट की 8 दुकानें सील

खान मार्केट में सीलिंग की कार्रवाई

नई दिल्ली: एनडीएमसी और दिल्ली पुलिस की टीम ने दिल्ली के पॉश खान मार्केट की दुकानों की ऊपरी मंजिल पर एक के बाद एक कई दुकानों को सील किया. यहां के दुकानदार कनवर्जन चार्ज अदा कर चुके हैं, बावजूद इसके दुकानों की ये सीलिंग टेरेस को अवैध तरीके से इस्तेमाल करने को लेकर चलती रही. पहले दिन 8 दुकानों के टेरेस को सील किया गया. एफिनिटी सैलून के मैनेजर राहुल कहते हैं कि 'हम तो टेरेस पर कुछ भी एक्टिविटी नहीं कर रहे थे. अचानक टीम आ धमकी और सील कर दिया.'

यह भी पढ़ें - सीलिंग, अवैध निर्माण नष्ट करने की प्रक्रिया रोक सकती है दिल्ली सरकार

एनडीएमसी के मुताबिक, ये सीलिंग ड्राइव पूरे खान मार्केट में चलनी है. सुप्रीम कोर्ट की तरफ से गठित सीलिंग मॉनिटरिंग कमेटी के तीनों सदस्य जब दोपहर तीन बजे खान मार्केट पहुंचे तो वहां का नजारा देख नाराज हो गये. हालांकि, सीलिंग सोमवार को ही तय थी. मॉनिटरिंग कमेटी के सदस्य एसपी झिंगन ने कहा कि जगह का कोई भी गलत तरीके से इस्तेमाल कर रहा है तो कार्रवाई होगी. 

उधर, दुकानदार कह रहे हैं कि ये कार्रवाई गलत है, क्योंकि जिन-जिन दुकानों के टेरेस को सील किया गया है, वहां कोई कामकाज नहीं चल रहा था. बस वहां पर जरूरत के कुछ सामान थे. खान मार्केट ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष संजीव मेहरा ने बताया, 'जब कोई टेरेस पर एक्टिविटी नहीं तो आनन-फानन में ये कार्रवाई क्यों हुई है. ऐसे वक्त में अगर कोई हादसा हो जाए तो फिर लोग कैसे भागेंगे. कैसे जान बचाएंगे. हम एनडीएमसी से मिलकर अपना पक्ष रखेंगे.'

यह भी पढ़ें - दिल्ली में सीलिंग का मामला बेहद उलझा हुआ : सुप्रीम कोर्ट

टिप्पणियां
इससे पहले मॉनिटरिंग कमेटी के आदेश पर कनवर्जन चार्ज अदा न करने को लेकर डिफेंस कॉलोनी की 50 से ज्यादा दुकानें सील की जा चुकी हैं. वहीं छतरपुर में करीब दर्जनभर दुकानों को भी सील किया जा चुका है. 

VIDEO : खान मार्केट में सीलिंग की कार्रवाई शुरू


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement