NDTV Khabar

दिल्ली : छोटी बच्चियों के साथ रेप कर सेल्फी लेने वाला बालगृह अधीक्षक गिरफ्तार

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली : छोटी बच्चियों के साथ रेप कर सेल्फी लेने वाला बालगृह अधीक्षक गिरफ्तार
नई दिल्ली:

देश की राजधानी दिल्ली के लाजपत नगर इलाके में एक बालगृह के अधीक्षक को वहां रहने वाली 10 साल से कम उम्र की छोटी बच्चियों द्वारा उस पर बलात्कार और अपनी हरकतों का वीडियो बनाने के आरोप लगाने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी सतीश कैन ने बताया कि राम सहाय मीणा लाजपत नगर के जिस सरकारी बालगृह का प्रभारी था, वहां ह्यूमन ट्रैफिकिंग और भिखारियों के चंगुल से छुड़ाई गई बच्चियों को रखा जाता है। पुलिस के मुताबिक, मीणा ने कथित रूप से इन बच्चियों के साथ की अपनी यौन हरकतों को मोबाइल फोन पर शूट भी किया, और सेल्फी भी लीं।

टिप्पणियां

पुलिस अधिकारी के मुताबिक, "कल रात दिल्ली सरकार के अधिकारी के ज़रिये शिकायत मिलने पर लाजपत नगर में बालगृह के अधीक्षक राम सहाय मीणा को गिरफ्तार कर लिया गया है..." दिल्ली के महिला एवं बाल कल्याण मंत्री संदीप कुमार के आदेश पर संस्था के एक अन्य कर्मचारी के साथ मीणा को गिरफ्तार किया गया।
 


अधिकारी ने बताया, "बालगृह में रहने वाली कुछ लड़कियों ने, जिनमें से प्रत्येक की उम्र 10 साल से कम है, खुलासा किया कि मीणा ने उनके साथ छेड़छाड़ और बलात्कार किया... उन्हें चिकित्सीय परीक्षण के लिए ले जाया गया और कुछ मामलों में बलात्कार की पुष्टि हुई है..." उन्होंने बताया कि मीणा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

घटना उस समय प्रकाश में आई, जब कुमार 3 जून को बालगृह के दौरे पर गए थे और लड़कियों के साथ उनकी मुलाकात हुई थी।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement