शकरपुर सीवर हादसा: एक और सफाई कामगार की मौत

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि रोहित की हालत नाजुक थी और उन्हें सफदरजंग अस्पताल भेजा गया था जहां सोमवार को उनकी मौत हो गई. दो अन्य सफाई कर्मचारियों की हालत स्थिर बताई गई है.

शकरपुर सीवर हादसा: एक और सफाई कामगार की मौत

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  • बीमार पड़े तीन सफाई कर्मचारियों में एक की सोमवार को अस्पताल में मौत हो गई
  • गोरे लाल, रोहित, साई और अशोक एक गैस एजेंसी के पास सीवर साफ करने उतरे थे
  • इससे पहले बीमार पड़ने के बाद अशोक की मौत हो गई थी
नई दिल्ली:

शकरपुर में सीवर की सफाई करने के दौरान बीमार पड़े तीन सफाई कर्मचारियों में एक की सोमवार को अस्पताल में मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि गोरे लाल, रोहित, साई और अशोक एक गैस एजेंसी के पास सीवर साफ करने उतरे थे. बीमार पड़ने के बाद अशोक की मौत हो गई थी. उन्हें पीतमपुरा में भगवान महावीर अस्पताल में भर्ती कराया गया था. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि रोहित की हालत नाजुक थी और उन्हें सफदरजंग अस्पताल भेजा गया था जहां सोमवार को उनकी मौत हो गई. दो अन्य सफाई कर्मचारियों की हालत स्थिर बताई गई है.

सीवर की सफाई करने उतरे 35 वर्षीय व्यक्ति की मौत, दो गिरफ्तार

बता दें, पीडब्ल्यूडी के एक ठेकेदार ने उन्हें सीवर की सफाई के काम में लगाया था. लाल की शिकायत पर आईपीसी की धारा 304 (लापरवाही से हुई मौत) और हाथों से मैला ढोने के रोजगार पर प्रतिबंध और उनके पुनर्वास कानून की धारा सात/नौ के तहत सुभाष प्लेस थाने में मामला दर्ज किया गया और दो लोगों-एक ठेकेदार और एक निजी सुपरवाइजर को गिरफ्तार कर लिया गया. अपनी शिकायत में लाल ने आरोप लगाया कि उन्हें बिना किसी सुरक्षा उपकरण के सीवर में उतरने के लिए मजबूर किया गया.

दिल्ली में स्कूलों में शिक्षकों की कमी, Guest Teachers के भरोसे हो रही पढ़ाई

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले पुलिस ने बताया कि मृतक अशोक बुध विहार का रहने वाला था और तीन अन्य व्यक्ति- गोरेलाल (35), रोहित (30) और साईं (50) पूठ कलां के निवासी थे. पुलिस ने कहा कि मृतक अशोक समेत तीन व्यक्तियों को PWD ठेकेदार द्वारा एक गैस एजेंसी के समीप सीवर की सफाई करने के लिए काम पर रखा गया था. कुछ समय बाद जब वे सीवर से बाहर नहीं आए तब पुलिस को इसकी सूचना दी गई. सफाईकर्मियों को पुलिस और दमकल विभाग के कर्मियों की सहायता से सीवर से बाहर निकाला गया. पुलिस ने बताया कि चारों व्यक्तियों को पीतमपुरा स्थित भगवान महावीर अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां पर डॉक्टरों ने अशोक को मृत घोषित कर दिया.

VIDEO: दिल्ली के एक नामी स्कूल में बच्ची से रेप, आरोपी गिरफ्तार



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)