NDTV Khabar

‘विज्ञापन सरकार’ है केजरीवाल की सरकार : शीला दीक्षित

इस मौके पर अजय माकन ने कहा, ''तीन साल में 'आप' सरकार फ़्लॉप रही है. हम एक बुकलेट रिलीज़ कर रहे हैं जिसमें हमने 15 साल की शीला जी की सरकार से 'आप' सरकार की तुलना की गई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
‘विज्ञापन सरकार’ है केजरीवाल की सरकार : शीला दीक्षित

प्रेस कांग्रेस में बुकलेट जारी करते शीला दीक्षित व अन्‍य कांग्रेसी नेता

नई दिल्‍ली: कांग्रेस की वरिष्ठ नेता एवं दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने अरविंद केजरीवाल सरकार पर निशाना साधते हुए बुधवार को इसे ‘विज्ञापन सरकार’ करार दिया और कहा कि वे जिन कामों के होने के दावे कर रहे हैं, वे ‘कहीं दिख नहीं रहे.’ दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) सरकार के तीन साल पूरे होने के मौके पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी (डीपीसीसी) के दफ्तर में केजरीवाल सरकार के तीन साल पर एक आरोप-पत्र जारी किया. शीला ने कहा कि लोगों को केजरीवाल सरकार से सावधान रहना चाहिए और यह चिंता की बात है कि उसकी ओर से जिन कामों के दावे किए जा रहे हैं, वे कहीं नजर नहीं आ रहे.

इस मौके पर अजय माकन ने कहा, ''तीन साल में 'आप' सरकार फ़्लॉप रही है. हम एक बुकलेट रिलीज़ कर रहे हैं जिसमें हमने 15 साल की शीला जी की सरकार से 'आप' सरकार की तुलना की गई है. इन्होंने जनलोकपाल लाने का वायदा किया था. जो लोकपाल इन्होंने विधानसभा में पास किया वह 2014 के लोकपाल के मसौदे से अलग था. 98000 बच्चे सरकारी स्कूल छोड़ गए हैं, ये कहते हैं कि हम शिक्षा के क्षेत्र में काम कर रहे हैं. 111 डिसपेंसरी जो कांग्रेस के समय में खुली थीं वो इन्होंने बंद कर दीं.' माकन ने आगे कहा, 'डीटीसी की हालत ख़राब है. एक साल में दो बार मेट्रो का किराया बढ़ाया गया है
. हम शीला जी की सरकार से तो तुलना ही नहीं कर सकते हैं. शीला जी की आखिर के 5 साल में 3125 बसें डीटीसी की फ़्लीट में शामिल हुई थीं और 'आप' की सरकार में सिर्फ़ एक, बस डिपो 8 कम हो गए हैं.

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘मैं ज्यादा नहीं कहना चाहती लेकिन लोग जानते हैं कि ‘आप’ सरकार एक विज्ञापन सरकार है. उन्हें बातें करते तो देख सकते हैं, लेकिन उनके काम नजर नहीं आते.’’ उन्होंने हैरत जताई जब एक पत्रकार ने 15 साल के शासनकाल में उनकी सरकार की ओर से किए गए कामों की तुलना केजरीवाल सरकार के तीन साल के शासनकाल से की.

VIDEO: तीन साल पर कांग्रेस की 'चार्जशीट', केजरीवाल सरकार पर निशाना

टिप्पणियां
‘आप’ सरकार को मिल रहे मीडिया कवरेज पर शीला ने कहा, ‘‘वे सुर्खियों में बने रहने के तरीके ढूंढ लेते हैं. मैं समझ नहीं पाती कि उन्हें इतना कवरेज दिया क्यों जाता है.’’ माकन के बगल में बैठी शीला ने कांग्रेस के लिए प्रचार करने और भविष्य में पार्टी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार के बारे में पूछे गए सवालों के जवाब नहीं दिए. शीला ने कहा, ‘‘कांग्रेस का हमेशा एक ही चेहरा होता है. आप ऐसा सवाल कैसे पूछ सकते हैं?’’ गौरतलब है कि दिल्ली नगर निगम चुनावों के दौरान शीला ने माकन के नेतृत्व की आलोचना की थी.

(इनपुट भाषा से...)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
 Share
(यह भी पढ़ें)... विपक्ष आपको हमेशा याद रखेगा अटल जी...

Advertisement