दिल्ली में कोरोना से अब तक 8 पुलिसकर्मियों की मौत

कोरोना संक्रमण के चलते असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर संजीव कुमार को पूर्वी दिल्ली के जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

दिल्ली में कोरोना से अब तक 8 पुलिसकर्मियों की मौत

प्रतिकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

कोरोनावायरस संक्रमण (Covid-19) से राजधानी में अब तक दिल्ली पुलिस के 8 कर्मियों की मौत हो चुकी है. शुक्रवार को ही कोरोना से दिल्ली पुलिस के तीन जवानों की मौत की पुष्टि हुई.  आज सबसे पहले क्राइम ब्रांच में तैनात 53 साल के एएसआई संजीव कुमार की इस संक्रमण से मौत की खबर आई. इसके बाद एसआई रामलाल के की मौत से संबंधित कोरोना रिपोट की जानकारी मिली और उसके बाद 50 साल के सिपाही अजय की कोरोना के चलते मौत की रिपोर्ट आई. 

50 साल के सिपाही अजय शाहदरा जिले के सीमापुरी थाने में तैनात थे 8 जून को मौत हुई और 10 जून को उनकी कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आई. वह अपने परिवार के साथ ग़ाज़ियाबाद में रहते थे.

56 साल के सब- इंस्पेक्टर रामलाल बोरघरे पश्चिमी जिले की लीगल सेल में तैनात थे, वो अपने परिवार के साथ प्रताप विहार में रहते थे. 3 जून को उनकी मौत हुई लेकिन कोरोना टेस्ट 6 दिन बाद यानि 9 जून को कराया गया. इसके बाद 10 जून को पुष्टि हुई कि उनकी मौत कोरोना वायरस के चलते हुई. 

इससे पहले क्राइम ब्रांच में तैनात 53 साल के एएसआई  संजीव कुमार की इस संक्रमण से मौत की खबर आई. कोरोना संक्रमण के चलते असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर संजीव कुमार को पूर्वी दिल्ली के जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. बताया जा रहा है कि संजीव कुमार का बड़ा बेटा भी कोरोना पॉजिटिव है.

इससे पहले 9 जून को आर्मी के बेस अस्पताल में भर्ती सब इंस्पेक्टर कर्मवीर सिंह की मौत हुई थी. वह एसीपी सीलमपुर के ड्राइवर थे. इसी महीने शुरुआत में 2 जून को कराए गए कोरोना के टेस्ट में उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. तभी से वह अस्पताल में भर्ती थे. दिल्ली पुलिस के 800 से ज्यादा पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं. बताते चले कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली में तैनात कॉन्स्टेबल राहुल की 3 जून को कोरोना के कारण मौत हो गई थी.

कॉन्स्टेबल राहुल ने सफदरजंग अस्पताल में आखिरी सांस ली. हालांकि उनकी मौत 3 जून को ही हुई थी लेकिन बीते शनिवार को उनकी कोरोना रिपोर्ट आई जिसमें कोरोना संक्रमण की पुष्ट‍ि हुई. कॉन्स्टबेल राहुल को फेफड़ों में इंफेक्शन भी था जिसकी वजह से वे पिछले छह महीने से छुट्टी पर चल रहे थे. इस बीमारी को लेकर उनका इलाज भी चल रहा था. राहुल उत्तरी पूर्वी दिल्ली में तैनात थे.

इससे पहले दिल्ली पुलिस के 54 वर्षीय एक असिटेंट सब इंस्पेक्टर की कोविड-19 की वजह से मौत हो गई थी. जानकारी के अनुसार ASI विक्रम सुल्तानपुरी थाने में तैनात थे. 28 मई को उनका कोरोना का टेस्ट हुआ था और 29 मई को रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. इसके बाद से ही वह अस्पताल में एडमिट थे. इससे पहले  ASI शशिमणि पांडेय की मौत हुई थी. कॉन्सेटबल अमित की मौत भी इसी वायरस के कारण हुई थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO : दिल्ली पुलिस के ASI की कोरोना से मौत