NDTV Khabar

हैप्पीनेस क्लास में 'मिस्टर वांगड़ू', बोले- दिल्ली के सरकारी स्कूलों के बारे में काफी सुना था, लेकिन...

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पिछले कुछ दिनों से लगातार दूसरे राज्यों के शिक्षामंत्री और शिक्षा पर काम करने वाले बड़े नामों को दिल्ली सरकार के स्कूलों का दौरा करवा रहे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
हैप्पीनेस क्लास में 'मिस्टर वांगड़ू', बोले- दिल्ली के सरकारी स्कूलों के बारे में काफी सुना था, लेकिन...

क्लासरूम में मनीष सिसोदिया के साथ दिखे शिक्षाविद सोनम वांगचु

नई दिल्ली:

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पिछले कुछ दिनों से लगातार दूसरे राज्यों के शिक्षामंत्री और शिक्षा पर काम करने वाले बड़े नामों को दिल्ली सरकार के स्कूलों का दौरा करवा रहे. इसी कड़ी के तहत सोमवार को उन्होंने ओडिशा के शिक्षा मंत्री समीर रंजन दास और फ़िल्म 'थ्री इडियट्स' में आमिर खान ने जिस फुंसुख वांगड़ू का किरदार निभाया उस लद्दाख के शिक्षाविद सोनम वांगचु को दिल्ली सरकार के स्कूलों का दौरा कराया. हमारे सहयोगी ने उनसे बात की.

बिहार के मधुबनी में पत्रकार को गोली मारी, पुलिस ने माना शराब माफिया के खिलाफ खबर लिखने का नतीजा

शिक्षाविद सोनम वांगचु (फिल्म 'थ्री इडियट्स' के किरदार फुंसुख वांगड़ू) ने कहा, मैंने दिल्ली के सरकारी स्कूलों के बारे में काफी सुना था. मैं हर उस राज्य का प्रशंसक हूं जहां पर सरकारी स्कूलों पर काम हुआ है. मुझे यह देखकर खुशी मिली और प्रोत्साहन मिला कि यहां सरकारी स्कूलों में वाकई में इतना काम हो रहा है. सिर्फ गणित और विज्ञान नहीं बल्कि मानसिक तनाव को हैंडल करने के लिए जो किया जा रहा है वह लीक से हटकर है.


हैप्पीनेस करिकुलम को बताया, विश्व स्तर पर बहुत बड़ी पहल

सोनम वांगचु ने कहा, ''सैद्धांतिक रूप से मैं कहता हूं कि देश के हर राज्य में दिल्ली का शिक्षा मॉडल अपनाया जाना चाहिए. अलग-अलग राज्यों की परिस्थिति जैसी है वो वैसे कदम उठाएं मगर सरकारी स्कूलों में परिवर्तन का कदम जरूर उठाया जाना चाहिए. अगर भारत को कहीं पहुंचना है तो.''

बाघों की संख्या बढ़ने पर बोले पीएम मोदी- यह सफर 'एक था टाइगर' से 'टाइगर जिंदा है' तक पहुंचा, पर...

वहीं, ओडिशा के शिक्षामंत्री समीर रंजन दास ने कहा, ''दिल्ली सरकार का जो हैप्पीनेस करिकुलम का कार्यक्रम है इसमे मैंने आज नोटिस किया कि बच्चे इससे खुश हैं. बच्चे बता रहे हैं कि पहले हम बहुत तनाव में रहते थे, बहुत समस्या होती थी लेकिन अब पढ़ाई में कंसंट्रेशन बढ़ रहा है. हम अपने मुख्यमंत्री से बात करने के बाद इस बारे में देखेंगे और सोचेंगे कि कैसे इसको लागू किया जा सकता है.

टिप्पणियां

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, यह एक दूसरे से सीखने का तरीका है इसलिए बहुत सारे मंत्री और बहुत सारे शिक्षाविद आ रहे हैं और आगे ये सिलसिला जारी रहेगा. बीजेपी द्वारा लगाए गए 2000 करोड़ के क्लासरूम घोटाले के आरोप पर उन्होंने कहा, जिसके पास काम है वह काम पर बात करेगा जिसके पास काम नहीं है वह बदनाम करने की कोशिश करेगा.

Video: दिल्ली के सरकारी स्कूलों में मनीष सिसोदिया के साथ पहुंचे आनंद कुमार



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement