दिल्ली कांग्रेस का अध्यक्ष चुनने के लिए जल्दबाजी में नहीं हैं सोनिया गांधी, वरिष्ठ नेताओं की राय पर ही फैसला

सोनिया गांधी अपने आवास पर चाको और जिला अध्यक्षों से अलग-अलग मिलीं और इस दौरान नये प्रदेश अध्यक्ष के चयन को लेकर चर्चा हुई.

दिल्ली कांग्रेस का अध्यक्ष चुनने के लिए जल्दबाजी में नहीं हैं सोनिया गांधी, वरिष्ठ नेताओं की राय पर ही फैसला

सोनिया गांधी चुनेगी दिल्ली कांग्रेस का नया अध्यक्ष

नई दिल्ली:

कांग्रेस की दिल्ली इकाई के नये अध्यक्ष के चयन की कवायद मंगलवार को उस समय तेज हो गई जब पार्टी के दिल्ली प्रभारी पीसी चाको ने पार्टी जिला अध्यक्षों के साथ कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी से मुलाकात की. सूत्रों के मुताबिक सोनिया गांधी अपने आवास पर चाको और जिला अध्यक्षों से अलग-अलग मिलीं और इस दौरान नये प्रदेश अध्यक्ष के चयन को लेकर चर्चा हुई. इस मुलाकात के बाद चाको ने बताया कि सोनिया गांधी ने उनसे कहा कि वह नए प्रदेश अध्यक्ष के चयन के संदर्भ में दिल्ली कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की राय जानकर उन्हें अवगत कराएं.

दिल्ली यूनिवर्सिटी में लगी सावरकर, बोस और भगत सिंह की प्रतिमाओं को DUSU ने हटाया

उन्होंने कहा कि अगले दो-तीन दिनों में वह स्थानीय नेताओं से बात कर सोनिया से मिलेंगे. उधर, सूत्रों का यह भी कहना है कि सोनिया आने वाले दिनों में दिल्ली कांग्रेस के दूसरे वरिष्ठ नेताओं से भी मुलाकात कर उनकी राय ले सकती हैं. पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का पिछले महीने निधन हो गया था जिसके बाद से दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष का पद रिक्त है. नये प्रदेश अध्यक्ष के लिए शीला के पुत्र एवं पूर्व सांसद संदीप दीक्षित, दिल्ली कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश लिलोठिया, पूर्व अध्यक्ष जयप्रकाश अग्रवाल एवं अजय माकन और वरिष्ठ नेता योगानंद शास्त्री सहित कई नेताओं के नामों की चर्चा चल रही है.

दिल्ली में कांग्रेस के एक और आप के दो नेता बीजेपी में होना चाहते हैं शामिल: सूत्र

हाल में दिल्ली पीसीसी के अध्यक्ष पद के लिए नवजोत सिंह सिद्धू और शत्रुघ्न सिन्हा के नामों की भी चर्चा चली थी, हालांकि चाको ने स्पष्ट किया कि नया अध्यक्ष दिल्ली से ही होगा. कांग्रेस की दिल्ली इकाई के नए अध्यक्ष का चयन इस मायने में महत्वपूर्ण है कि अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होना है तथा भाजपा और आम आदमी पार्टी की मौजूदगी में कांग्रेस राष्ट्रीय राजधानी में अपनी खोई जमीन वापस पाने के लिए संघर्ष कर रही है.
 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com