NDTV Khabar

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 2 संदिग्‍ध आतंकियों को किया गिरफ़्तार

अधिकारी ने बताया कि गुरुवार और शुक्रवार की दरम्‍यानी रात को दो कश्‍मीरियों को गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार आतंकियों की पहचान परवेज और जमशेद के रूप में हुई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 2 संदिग्‍ध आतंकियों को किया गिरफ़्तार

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

नई दिल्‍ली: दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल ने शुक्रवार को दो संदिग्‍ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है. स्‍पेशल सेल के एक वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया कि जम्‍मू कश्‍मीर में आईएसआईएस से संबद्ध एक आतंकी संगठन के दो संदिग्‍ध आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है. अधिकारी ने बताया कि गुरुवार और शुक्रवार की दरम्‍यानी रात को दो कश्‍मीरियों को गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार आतंकियों की पहचान परवेज और जमशेद के रूप में हुई है.

पुलिस उपायुक्त (स्‍पेशल सेल) पी एस कुशवाहा ने शुक्रवार को बताया कि दोनों की पहचान कश्मीर के सोपियां से परवेज (24) और जमशीद (19) के रूप में की गयी है. इनको लाल किले के नजदीक जामा मस्जिद बस स्टॉप से गिरफ्तार किया गया. उन्होंने बताया कि जब वे जम्मू कश्मीर वापस लौटने के लिए बस पकड़ने वाले थे तब दोनों को गुरुवार रात 10.45 बजे पकड़ा गया. अधिकारी ने बताया कि दोनों दिल्ली को अस्थायी शिविर के तौर पर उपयोग करते थे. उन्होंने बताया कि परवेज का भाई भी आतंकवादी था जो इस साल 26 जनवरी को सोपियां में मुठभेड़ में मारा गया था. परवेज वर्तमान में उत्तर प्रदेश के गजरौला से एमटेक कर रहा है और वह अपने भाई से प्रभावित हुआ.

टिप्पणियां
अधिकारी ने बताया कि जमशीद डिप्लोमा के अंतिम वर्ष का छात्र है. उसने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) द्वारा गिरफ्तार किये गये मोहम्मद अब्दुल्ला बाशित के आंदोलन में सहयोग किया था. वह दूसरी दफा दिल्ली आया था. इससे पहले मई में उत्तर प्रदेश के अमरोहा से दिल्ली होते हुए कश्मीर गया था. उन्होंने बताया कि दोनों के पास से दो .32 की पिस्तौल और चार मोबाइल फोन बरामद किये गये. वे उमर इब्न नाजिर और आदिल थोकर के निर्देश पर काम करते थे.
  अधिकारी ने बताया कि उनकी राष्ट्रीय राजधानी में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने की कोई योजना नहीं थी और वे दिल्ली को केवल अस्थार्इ तौर पर रुकने के लिए इस्तेमाल करते थे. उन्होंने बताया कि इस वक्त आईएसजेके संगठन शुरूआती चरण में है.

(इनपुट भाषा से...)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement