NDTV Khabar

MCD चुनाव में अरविंद केजरीवाल की पार्टी को योगेंद्र यादव टक्कर दे पाएंगे या नहीं, फैसला आज

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
MCD चुनाव में अरविंद केजरीवाल की पार्टी को योगेंद्र यादव टक्कर दे पाएंगे या नहीं, फैसला आज

राजधानी दिल्ली में नगर निगम चुनाव 22 अप्रैल को होगा.

खास बातें

  1. स्वराज इंडिया योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण ने बनायी है.
  2. केजरीवाल के फैसलों से नाराज होकर दोनों ने छोड़ी थी आप.
  3. MCD चुनाव में आप को देना चाहते हैं टक्कर, चुनाव आयोग ने नहीं दिया चिन्ह
नई दिल्ली:

योगेंद्र यादव नीत स्वराज इंडिया ने दिल्ली में आगामी एमसीडी चुनाव के लिए अपने सभी उम्मीदवारों को एक चिह्न देने का अनुरोध राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से खारिज करने के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया. स्वराज इंडिया के लिए पेश वरिष्ठ अधिवक्ता अरविंद निगम ने मामले को न्यायमूर्ति बदर दुरेज अहमद और न्यायमूर्ति वी के राव के समक्ष तत्काल सुनवायी के लिए उल्लेखित किया. ध्यान रहे कि अरविंद केजरीवाल के फैसलों से नाराज होकर योगेंद्र यादव समेत कुछ नेता आम आदमी पार्टी से बाहर हो गए थे. इसके बाद से वह लगातार अरविंद केजरीवाल पर जुबानी हमले करते रहते हैं. योगेंद्र यादव आम आदमी पार्टी के संस्थापक सदस्य रह चुके हैं.

पीठ ने मामले को बुधवार को एक उचित अदालत के समक्ष सुनवायी के लिए सूचीबद्ध करने के लिए स्वीकार कर लिया. राज्य निर्वाचन आयोग ने मंगलवार को घोषणा की कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में नगर निगम चुनाव 22 अप्रैल को होगा.


टिप्पणियां

स्वराज इंडिया यादव और प्रशांत भूषण ने बनायी है जिन्हें आम आदमी पार्टी से उनके द्वारा अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व पर सवाल उठाने के बाद निष्कासित कर दिया गया था. निगम ने कहा कि निर्वाचन आयोग ने गत सात मार्च को एक चिह्न देने का उनका अनुरोध स्वीकार करने से इनकार कर दिया था. जबकि ऐसा प्रावधान है कि स्वराज इंडिया जैसी पंजीकृत लेकिन गैर मान्यताप्राप्त राजनीतिक दल को उनके सभी उम्मीदवारों के लिए एक चिह्न दिया जाए. स्वराज इंडिया आगामी एमसीडी चुनाव में चुनाव लड़ने की शुरूआत करना चाहती है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement