NDTV Khabar

स्वाति मालीवाल ने कहा, रेप पर नया कानून लागू होने तक नहीं खत्म करूंगी अनशन

केंद्र सरकार द्वारा 12 साल से कम उम्र के बच्चों से दुष्कर्म पर मौत की सजा के प्रस्ताव के बाद दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने कहा कि वह नए कानून के लागू होने तक अपना अनशन खत्म नहीं करेंगी.

3.4K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
स्वाति मालीवाल ने कहा, रेप पर नया कानून लागू होने तक नहीं खत्म करूंगी अनशन

फाइल फोटो

खास बातें

  1. 'नया कानून लागू होने तक नहीं खत्म करूंगी अनशन'
  2. मालीवाल के अनशन का शुक्रवार को आठवां दिन रहा
  3. उन्होंने दुष्कर्मियों पर सख्त कानून के तत्काल क्रियान्वयन की मांग की
नई दिल्ली: केंद्र सरकार द्वारा 12 साल से कम उम्र के बच्चों से दुष्कर्म पर मौत की सजा के प्रस्ताव के बाद दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने कहा कि वह नए कानून के लागू होने तक अपना अनशन खत्म नहीं करेंगी. मालीवाल के अनशन का शुक्रवार को आठवां दिन रहा. जम्मू एवं कश्मीर के कठुआ व उत्तर प्रदेश के उन्नाव में दुष्कर्म की घटनाओं के विरोध में मालीवाल (33) ने बीते सप्ताह राजघाट पर अपना अनशन शुरू किया और दोषी दुष्कर्मियों के खिलाफ सख्त कानून के तत्काल क्रियान्वयन की मांग की. 

यह भी पढ़ें: स्वाति मालीवाल के अनशन का चौथा दिन, मिलने पहुंचे भाजपा नेता शत्रुघ्न सिन्हा 

टिप्पणियां
उन्होंने कहा, "हर रोज सरकार द्वारा अदालतों में हलफनामे जमा किए जाते हैं. जब तक कानून लागू नहीं होता, मैं नहीं रूकूंगी. नाबालिगों के साथ दुष्कर्म के दोषियों को छह महीने के भीतर मौत की सजा का कानून होना चाहिए." इससे पहले दिन में केंद्र सरकार ने सर्वोच्च न्यायालय से कहा कि वह 12 साल से कम के बच्चों से दुष्कर्म करने वालों को मौत की सजा का प्रस्ताव कर रहे हैं. इसके बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, "स्वाति मालीवाल बधाई. अब आपको अनशन खत्म करना चाहिए. हम सभी को अब इन कानूनों के प्रभावी क्रियान्वयन पर काम करना चाहिए और बाकी की मांगों के लिए काम जारी रखना चाहिए." 

VIDEO: अनशन पर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल
इस पर मालीवाल ने कहा कि वह केजरीवाल के आग्रह का सम्मान करती हैं, लेकिन वह अनशन नहीं खत्म करेंगी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement