NDTV Khabar

BJP सांसद मनोज तिवारी ने जिस शिक्षिका को किया था अपमानित, अब MCD करेगी सम्मानित

पिछले साल भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने गाने की फरमाइश पर जिस शिक्षिका को फटकार लगाई थी, अब एमसीडी सम्मानित करेगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
BJP सांसद मनोज तिवारी ने जिस शिक्षिका को किया था अपमानित, अब MCD करेगी सम्मानित

भाजपा दिल्ली इकाई के अध्यक्ष और सांसद मनोज तिवारी.( फाइल फोटो)

खास बातें

  1. बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने शिक्षिका को लगाई थी फटकार
  2. मंच से शिक्षिका ने गाने की फरमाइश की थी तो भड़के थे तिवारी
  3. अब एमसीडी ने की शिक्षिका को सम्मानित करने की तैयारी
नई दिल्ली: पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने उस महिला टीचर को सम्मानित करने का फैसला किया है जिन्हें बीते साल दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष और उत्तर पूर्वी दिल्ली सांसद मनोज तिवारी ने सरेआम सबके सामने फटकार लगाई थी और अपमानित किया था. आगामी 5 सितंबर को शिक्षक दिवस के मौके पर उत्तर पूर्वी दिल्ली के यमुना विहार के बी-2 ब्लॉक के निगम स्कूल में पढ़ाने वाली प्राइमरी टीचर नीतू सिंह पंवार को निगम टीचर के पुरस्कार से नवाज़ा जाएगा. पूर्वी दिल्ली नगर निगम के शिक्षा निदेशक की तरफ़ से जारी चिट्ठी में कुल 15 प्राइमरी और एक नर्सरी टीचर को 5 सितंबर को निगम टीचर अवार्ड देने की घोषणा की गई है जिसमें नीतू सिंह पंवार का नाम भी शामिल है.

अब नहीं बदला जाएगा रामलीला मैदान का नाम, दिल्ली BJP अध्यक्ष मनोज तिवारी ने वीडियो जारी कर कही यह बात

बीते साल मार्च महीने में उत्तर पूर्वी दिल्ली के यमुना विहार में निगम के स्कूलों में सीसीटीवी कैमरा लगवाने के कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. मनोज तिवारी उत्तर पूर्वी दिल्ली के सांसद है और उस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि थे. इसी कार्यक्रम के दौरान मंच से इस महिला टीचर की ओर से गाना गाने का अनुरोध करना उनको बहुत नागवार गुजरा. मनोज तिवारी ने टीचर को फटकार लगाते हुए मंच से उतर जाने का फरमान सुना डाला.  दरअसल मंच पर स्वागत के बाद तिवारी को जब संबोधन के लिए बुलाया गया, तो टीचर ने तिवारी से अपने अंदाज में कुछ गाने की फरमाइश कर डाली. ये सुनते ही तिवारी तमतमा गए. 

भोजपुरी सुपरस्टार मनोज तिवारी की धमाकेदार वापसी, ‘यादव पान भंडार’ को मिला U/A सर्टिफिकेट

टीचर के इस अनुरोध से नाराज मनोज तिवारी ने कहा, 'आपको क्या ऐसा कहना चाहिए. मैं कोई नौटंकी कर रहा हूं. यहां मजाक नहीं हो रहा। आप सांसद को बोलोगे, गाना गाओ. ये तमीज है आपकी, ये गाने का प्रोग्राम है क्या. दो करोड़ रुपये के सीसीटीवी लग रहे हैं और आप कह रहे हैं कि गाना गाओ.'

तिवारी ने टीचर को मंच से नीचे उतरने का फरमान भी सुना डाला. साथ ही मंच पर आसीन लोगों को कहा, 'इनके खिलाफ कार्रवाई कीजिए। इनको बिल्कुल क्षमा नहीं किया जाना चाहिए. जब इनको पता नहीं कि सांसद से बात कैसे करते हैं तो छात्रों से कैसे बात करते होंगे. सामान्य ज्ञान होना चाहिए.आप टीचर हो कोई सामान्य एंकर ऐसा कहे तो समझ में आता है.'

अवैध रोहिंग्याओं, बांग्लादेशियों को बाहर करे केजरीवाल सरकार : मनोज तिवारी

हालांकि बाद में मीडिया से बात करते हुए तिवारी ने कहा था कि 'टीचर ने माफी मांग ली है इसलिए अब कार्रवाई नहीं होगी'.

पूर्वी दिल्ली नगर निगम की शिक्षा समिति के अध्यक्ष राजकुमार बल्लन ने कहा कि 'टीचर्स अवार्ड के लिए एक निर्धारित नीति के अनुसार अध्यापक आवेदन करता है. उस टीचर ने पैरामीटर्स को पूरा किया होगा इसलिए उनको अवार्ड दिया जा रहा है जहां तक बात है उस विवाद की...तो वह केवल क्षणिक और मंचीय था जिसे उसी समय सुलझा दिया गया था'.


वीडियो-मृतक परिवार से मिल मनोज तिवारी ने 50 हजार रुपये की मदद की 

टिप्पणियां



 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement