Khabar logo, NDTV Khabar, NDTV India

एक मंत्री बाइक पर, एक साइकल पर; और सीएम केजरीवाल ने की कार पूलिंग

ईमेल करें
टिप्पणियां
एक मंत्री बाइक पर, एक साइकल पर; और सीएम केजरीवाल ने की कार पूलिंग

दिल्ली के पर्यटन मंत्री कपिल मिश्रा

नई दिल्ली: दिल्ली में कारों को लेकर ऑड ईवन नियम लागू होने के पहले दिन उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने लोगों से अपील की कि- अपने शहर के भले के लिए हमें खुद अपनी ही कार हर वक्त इस्तेमाल करने का विचार त्यागना होगा।

आज से अगले 15 दिन तक दुनिया के सबसे प्रदूषित शहर दिल्ली में स्वच्छ वायु पाने के मद्देनजर एक बड़ा कदम उठाया गया है- ऑड ईवन नियम के तौर पर। इस नियम के तहत, आज केवल ऑड नंबर प्लेट वाली कारें ही सड़कों पर दौड़ने दी जाएंगी। जो इस नियम का उल्लंघन करेगा, उस पर 2 हजार रुपए का जुर्माना लगेगा।

---- ----- ----- ----- ---- ----
ऑड ईवन नियम : दिल्ली में इन गाड़ियों के नंबर जो भी हों, ये चल सकेंगी

दिल्लीवालों ने असंभव को संभव कर दिया : केजरीवाल
----- ----- ----- ----- ---- ----

आज सीएम की गाड़ी में कार पूलिंग...
खुद मुख्यमंत्री अऱविंद केजरीवाल और उनके मंत्रियों ने कहा कि वे आपस में कार पूलिंग करेंगे या फिर बस लेंगे या फिर अपनी अपनी साइकलों पर चलेंगे। चूंकि मुख्यमंत्री केजरीवाल की गाड़ी का नंबर 'ऑड' है, इसलिए वह आज अपनी कार इस्तेमाल कर सकते हैं। उनके साथ उनके दो मिनिस्टर- गोपाल राय और सत्येंद्र जैन- उनके साथ कार पूलिंग करेंगे।
 

किसी ने पकड़ा ऑटोरिक्शा, किसी ने बाइक..
टूरिज्म मंत्री कपिल मिश्रा आज मोटरसाइकल पर काम के लिए निकले। वहीं, पर्यावरण मंत्री इमरान हुसैन ने कहा कि वह ऑड तारीखों पर ऑटो रिक्शा से दफ्तर जा सकते हैं क्योंकि उनके पास ईवन नंबर वाली कार है। वहीं समाज कल्याण मंत्री संदीप कुमार आज के दिन बस से जा सकते हैं।
 

(ई-रिक्शा में इमरान हुसैन- फोटो साभार : एनएनआई)

 

मनीष सिसोदिया साइकल पर आएंगे-जाएंगे..
उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया साइकल इस्तेमाल करने का प्लान बना रहे हैं। उन्होंने कहा- मेरे पास जो कार है, वह ऑड नंबर पर खत्म होती है। ऑड तारीखों पर कार और बाकी दिनों में मैं दिल्ली सचिवालय साइकल से जाऊंगा।

सिसोदिया के 12 साल के बेटे ने जताई थी नाराजगी..
डेप्युटी सीएम सिसोदिया ने यह खुलासा किया कि जब इस बाबत फैसले का ऐलान किया गया था तो घर पर उनका बेटा बेहद नाराज हुआ। NDTV से बात करते हुए सिसोदिया के बेटे मीर ने कहा कि वह पहले पहले तो काफी अपसेट हुआ। वह बोला- जब मैंने न्यूज देखी तो मैंने उनसे बहुत गुस्सा हुआ। मुझे लगा यह हमेशा के लिए है। मैंने उनसे कहा- यह आपने क्या किया, अब मैं स्कूल कैसे जाऊंगा। मनीष सिसोदिया ने कहा कि तब मैंने बेटे को समझाया कि यह कुछ ही दिनों की बात और यह बेहद जरूरी है।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement