NDTV Khabar

Delhi Weather Report: दिल्‍ली में गर्मी ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, पारा 48 डिग्री के पार, जून में पहले कभी इतना तापमान दर्ज नहीं किया गया

Delhi Temperature: दिल्ली सहित सहित देश के कई हिस्सों में लू का प्रकोप और बढ़ गया है. राष्ट्रीय राजधानी में तो गर्मी (Delhi Heat Wave) ने सारे रिकॉर्ड ही तोड़ दिए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Delhi Weather Report: दिल्‍ली में गर्मी ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, पारा 48 डिग्री के पार, जून में पहले कभी इतना तापमान दर्ज नहीं किया गया

दिल्ली में सोमवार को 48 डिग्री तक गया तापमान.

खास बातें

  1. दिल्ली में गर्मी ने तोड़े सारे रिकॉर्ड
  2. 48 डिग्री तक गया दिल्ली का पारा
  3. पालम इलाके में यह तापमान हुआ दर्ज
नई दिल्ली:

Delhi Temperature: दिल्ली सहित सहित देश के कई हिस्सों में लू का प्रकोप और बढ़ गया है. राष्ट्रीय राजधानी (Delhi Heat Wave) में तो गर्मी ने सारे रिकॉर्ड ही तोड़ दिए. सोमवार को दिल्‍ली में तापमान 48 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया. बता दें कि जून में दिल्ली में पहले कभी इतना तापमान दर्ज नहीं किया गया है. दिल्ली के पालम इलाके में यह तापमान दर्ज किया गया है. मौमस विभाग के मुताबिक ये बहुत कम होता है जब दिल्ली में पारा 48 डिग्री तक पहुंचता है.


टिप्पणियां

बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार सुबह गर्मी का असर रहा और न्यूनतम तापमान इस मौसम के औसत से एक डिग्री कम 27.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. मौसमविदों ने आसमान साफ रहने का अनुमान जताया था और कहा था कि अगले दो दिनों तक लू से राहत मिलने के आसार नहीं हैं. रविवार को न्यूनतम तापमान 27.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था और अधिकतम तापमान मौसम के औसत से चार डिग्री अधिक 43.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

VIDEO: केरल पहुंचा मानसून, तटीय इलाकों में हो रही है बारिश



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement