राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस के कुल मामले 30 हुए : स्वास्थ्य विभाग

दिल्ली सरकार ने पूरे महानगर में 23 मार्च से लेकर 31 मार्च की मध्य रात्रि तक लॉकडाउन लगाने की घोषणा की है. दिल्ली के 30 मामलों में छह महानगर के बाहर के हैं, दो कोलकाता और एक-एक मामला जम्मू, पंजाब, राजस्थान और आंध्रप्रदेश का है.

राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस के कुल मामले 30 हुए : स्वास्थ्य विभाग

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  • कोरोना के कुल मामलों की संख्या रविवार को 30 हो गई
  • जो लोग निर्धारित नियमों का उल्लंघन करेंगे उन्हें दंडित किया जाएगा
  • दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया आदेश
नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या रविवार को 30 हो गई. दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग ने एक आदेश जारी कर कहा कि जो लोग निर्धारित नियमों का उल्लंघन करेंगे उन्हें दंडित किया जाएगा. दिल्ली सरकार ने पूरे महानगर में 23 मार्च से लेकर 31 मार्च की मध्य रात्रि तक लॉकडाउन लगाने की घोषणा की है. दिल्ली के 30 मामलों में छह महानगर के बाहर के हैं, दो कोलकाता और एक-एक मामला जम्मू, पंजाब, राजस्थान और आंध्रप्रदेश का है.

विभाग ने बयान जारी कर कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में इस तरह से कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 30 हो गई है. महानगर में शनिवार की रात तक घातक बीमारी से पीड़ित लोगों की संख्या 27 थी. वहीं हिमाचल प्रदेश सरकार ने कांगड़ा जिले को अनिश्चित काल के लिए लॉकडाउन घोषित कर दिया है. 

Coronavirus: देश के 80 छोटे-बड़े शहरों को कर दिया गया लॉकडाउन, क्या आप जानते हैं इसके मायने?

राज्य सरकार ने दो लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने पर रविवार को कांगड़ा जिले में अनिश्चितकालीन 'पूर्ण लॉकडाउन' का आदेश दिया. मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने एक बयान में यह घोषणा की. उन्होंने कहा कि राज्य में दैनिक जरूरतों के सामान की कोई कमी नहीं है इसलिए लोग घबराएं नहीं. बयान में कहा गया कि राज्य सरकार ने अगले आदेश तक के लिए कांगड़ा में 'पूर्ण लॉकडाउन' लागू करने के आदेश दिए हैं.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com