अरविंद केजरीवाल को ऑफर किया था घर, बदले में 'आप' ने दिया पार्षदी और विधायकी का टिकट

अरविंद केजरीवाल को ऑफर किया था घर, बदले में 'आप' ने दिया पार्षदी और विधायकी का टिकट

दिल्ली एमसीडी चुनाव के लिए 23 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे.

खास बातें

  • हरजीत सिंह ने आप को हनुमान रोड स्थित अपना मकान दिया था.
  • नरेन जैन ने केजरीवाल को रहने के लिये अपना घर पेशकश की थी
  • कानूनी मुद्दों के चलते केजरीवाल जैन के घर में नहीं रह सके
नई दिल्ली:

राजनीति में उतरने के दौरान संघर्ष कर रहे अरविंद केजरीवाल को रहने के लिये घर की पेशकश करने वाले दो व्यक्तियों को आम आदमी पार्टी ने बदले में एमसीडी चुनावों का और एक विधानसभा उपचुनाव का टिकट दिया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री के तौर पर अपने पहले कार्यकाल से इस्तीफा देने के बाद अरविंद केजरीवाल जब रहने के लिये ऐसा घर तलाश रहे थे, जहां वह रह सकें और अपने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर सकें, तब नरेन जैन (62) ने उन्हें रहने के लिये अपना घर देने की पेशकश की थी.
 
बहरहाल, कुछ कानूनी मुद्दों के चलते केजरीवाल जैन के घर में नहीं रह सके. अब आप ने उन्हें उत्तर दिल्ली नगर निगम के चांदनी चौक वार्ड से टिकट दिया है.
 
हरजीत सिंह (57) ने आप के शुरआती दिनों में उसे 41, हनुमान रोड स्थित अपना मकान दिया था. मध्य दिल्ली के इसी पते का इस्तेमाल कर केजरीवाल ने वर्ष 2013 के विधानसभा चुनावों में दिल्ली निवासी के तौर पर अपना नामांकन भरा था.
 
दिल्ली के मुख्यमंत्री तब आयकर विभाग की ओर से उनकी पत्नी को औपचारिक तौर पर आबंटित उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के कौशांबी स्थित सरकारी क्वार्टर में रह रहे थे.
 
अब पार्टी ने राजौरी गार्डन विधानसभा उपचुनाव के लिये सिंह को टिकट दिया है. वहां नौ अप्रैल को उपचुनाव होंगे. हाल ही में पंजाब में संपन्न विधानसभा चुनाव लड़ने के लिये आप विधायक के पद से जरनैल सिंह के इस्तीफे के चलते यह सीट खाली हुई थी.
 
माना जाता है कि केजरीवाल के कट्टर समर्थक सिंह के बंगले के इस्तेमाल के लिये पार्टी ने उन्हें कुछ भी भुगतान नहीं किया था. बहरहाल, बाद में पार्टी कार्यालय ईस्ट पटेल नगर स्थानांतरित हो गया.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com