NDTV Khabar

नौकरी देने के नाम पर ठगी करने वाली एक महिला सहित दो गिरफ्तार

फ्लाईएनजो एविएशन प्राइवेट लिमिटेड की ओर से जून में शिकायत मिली थी कि फर्जी नियुक्त पत्र जारी करके लोगों को नौकरी देने के नाम पर ठगी की जा रही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नौकरी देने के नाम पर ठगी करने वाली एक महिला सहित दो गिरफ्तार

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली:

एक निजी एयरलाइन में नौकरी दिलवाने के नाम पर लोगों से कथित तौर पर ठगी करने वाली एक महिला और एक पुरुष को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. रविवार को पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आरोपी की पहचान 30 वर्षीय बोमिंगलू तमाई और 31 वर्षीय नीतेश खरे के रूप में हुई. फ्लाईएनजो एविएशन प्राइवेट लिमिटेड की ओर से जून में शिकायत मिली थी कि फर्जी नियुक्त पत्र जारी करके लोगों को नौकरी देने के नाम पर ठगी की जा रही है. पूछताछ के दौरान तमाई ने पुलिस को बताया कि उसके पास स्नातक की डिग्री है और 2013 में वह नौकरी की तलाश में दिल्ली आई थी. इसके बाद उसने एक निजी एयरलाइन में चालक दल के सदस्य के रूप में 2013-2017 के बीच में नौकरी की.

टिप्पणियां

दूरदर्शन में नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगारों को चूना लगाने वाले दो गिरफ्तार


पुलिस अधिकारी ने बताया कि इसके बाद उसने फ्लायनेक्सा इवेंट्स प्राइवेट लिमिटेड के नाम से एक प्रशिक्षण संस्थान खोला और उसकी मुलाकात दिल्ली में खरे से हुई. इसके बाद दोनों ने लोगों को गो एयर में नौकरी देने के नाम पर धोखा देना शुरू किया और दो उम्मीदवारों से 95,000 रुपये भी ले लिये लेकिन न तो उन्हें नौकरी दिलवाई और न ही उनके पैसे वापस किए. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि खरे छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले का रहने वाला है और वह एयरोनॉटिकल इंजीनियर था और नौकरी की तलाश में दिल्ली आया था. हालांकि, उसे नौकरी नहीं मिली और बाद में उसने स्टूडियो एविएशन एंड रिटेल अकेडमी खोल ली और लोगों से नौकरी दिलवाने के नाम पर ठगी करने लगा. एक अन्य आरोपी रोहित की तलाश की जा रही है. 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement