NDTV Khabar

दिल्‍ली पुलिस स्‍पेशल सेल और जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस का ज्‍वाइंट ऑपरेशन, हिजुबल के दो आतंकी गिरफ्तार

हाल ही में दिल्ली पुलिस को जानकारी मिली कि हिजबुल के कुछ आतंकी दिल्ली से छोटे हथियार को खरीद कर कुछ बड़े लोगों की हत्याएं करना चाहते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्‍ली पुलिस स्‍पेशल सेल और जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस का ज्‍वाइंट ऑपरेशन, हिजुबल के दो आतंकी गिरफ्तार

आतंकी किफ़ायतुल्ला बुखारी (बाएं) के साथ नवीद (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल औऱ जम्मू कश्मीर SOG के ज्‍वाइंट ऑपरेशन में शोपियां से हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकियों को पकड़ा गया है. दोनों पकड़े गए आतंकीयों में एक किफ़ायतुल्ला बुखारी और एक नाबालिग है. दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के मुताबिक उतरी भारत से हथियार लेने वाले आतंकियों की पहचान की कोशिश कर रही थी, उसी दौरान जांच में पता चला कि हिजबुल और ISIS के कुछ आतंकी उत्तर भारत से हथियार लेकर जम्मू कश्मीर और दिल्ली में तबाही मचाने की कोशिश में थे. पुलिस के मुताबिक बीते साल 6 सितंबर को शोपियां से IS के दो आतंकी परवेज राशीद लोन और जमशीद जहूर पाल को दिल्ली के लाल किले के पास से गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद बीते साल ही 24 नम्बर को तीन आतंकीयों ताहिर अली खान, हरीश मुश्ताक खान और आशिफ सुहेल नदफ़ को श्रीनगर से पकड़ा गया था.

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों ने कुलगाम में मार गिराया खूंखार आतंकी जीनत-उल-इस्लाम, माना जाता था IED एक्सपर्ट


हाल ही में दिल्ली पुलिस को जानकारी मिली कि हिजबुल के कुछ आतंकी दिल्ली से छोटे हथियार को खरीद कर कुछ बड़े लोगों की हत्याएं करना चाहते हैं. इसी सूचना के बाद ये ऑपरेशन हुआ और दोनों को शोपियां से पकड़ा गया है. इनके पास से 1 पिस्टल और 14 कारतूस बरामद हुए हैं.

टिप्पणियां

गिरफ्तार आतंकी नवीद बाबू नाम के एक शख्स के सम्पर्क में थे. नवीद जम्मू कश्मीर पुलिस में कांस्टेबल था पर फिलहाल यह हिजबुल का जिला कमांडर है. इस ऑपरेशन में नवीद बाबू के एक ऐसे ठिकाने की पहचान भी हो गई है जिसमें चार से पांच आतंकियों के छुपने की जगह भी थी.

VIDEO: जम्‍मू-कश्‍मीर के कुलगाम में ज्वाइंट ऑपरेशन में दो आतंकी ढेर


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement