पुलिस के हत्थे चढ़े 2 नेशनल ताइक्वांडो प्लेयर्स, करते थे लूटपाट

रोबोटिक्स के शौक को पूरा करने के लिए ही सिद्धार्थ ने क्राइम की दुनिया में क़दम रखा.

पुलिस के हत्थे चढ़े 2 नेशनल ताइक्वांडो प्लेयर्स, करते थे लूटपाट

जल्द पैसे कमाने के लिए लूटपाट करते थे ताइक्वांडो खिलाड़ी. तस्वीर: प्रतीकात्मक

खास बातें

  • रोबोटिक्स सीखना चाहते थे ताइक्वांडो खिलाड़ी
  • पैसे जुटाने के लिए लूटपाट करने लगे थे दोनों आरोपी
  • दोनों ने मिलकर 12 घरों में की थी लूटपाट
नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने लुटेरों के एक गिरोह के साथ राष्ट्रीय स्तर के ताइक्वांडो खिलाड़ियों को गिरफ्तार किया है. जल्द अमीर की बनने की चाहत में लुट जैसे वारदातों को अंजाम देने वाले इस खिलाड़ी का नाम सिद्धार्थ है जो दिल्ली के विकासपुरी इलाके का रहने वाला है. पुलिस के मुताबिक सिद्धार्थ ने ताइक्वांडो में कई मेडल भी जीते हैं. अपराध में सिद्धार्थ का साथ देने वाला युवक गौरव भी ताइक्वांडो प्लेयर है. दोनों ने मिलकर लूट की 12 वारदातों को अंजाम दिया है.

ये भी पढ़ें:  इस ताइक्वांडो मास्टर का 'मार्शल आर्ट' लोगों को बना रहा दीवाना

ताइक्वांडो के अलावा सिद्धार्थ की रोबोटिक्स में भी काफी दिलचस्पी है. 12वीं पास करने के बाद उसने रोबोटिक्स में डिप्लोमा भी किया है. उसने इसे लेकर डीआरडीओ के एक वैज्ञानिक से बात भी की थी, रोबोटिक्स के शौक को पूरा करने के लिए ही सिद्धार्थ ने क्राइम की दुनिया में क़दम रखा, इस कला को सीखने के लिए उसे ज्यादा पैसों की जरूरत थी. दो महीने से वह वारदातों को अंजाम दे रहा था.

VIDEO: लुटेरों के गैंग में दो ताइक्वांडो खिलाड़ी भी

सिद्धार्थ के अलावा चार और लोग गिरफ्तार हुए हैं, जिसमें से तीन जून और जुलाई में जेल से रिहा हुए हैं. पुलिस के मुताबिक सिद्धार्थ और गौरव ने हाल ही में जुर्म की दुनिया में कदम रखा था. इस गिरोह के अभी चार लोग फरार चल रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com