Unlock3: दिल्ली सरकार ने LG को भेजी प्रस्तावों की फाइल, होटल-जिम और बाजार खोलने की मांग  

दिल्ली की केजरीवाल सरकार (Kejriwal Govt) ने उपराज्यपाल अनिल बैजल (Anil Baijal) को दोबारा अपने प्रस्तावों की फाइल भेजी है.

Unlock3: दिल्ली सरकार ने LG को भेजी प्रस्तावों की फाइल, होटल-जिम और बाजार खोलने की मांग  

दिल्ली सरकार ने साप्ताहिक बाजार खोलने की मांग की (प्रतीकात्मक तस्वीर)

दिल्ली की केजरीवाल सरकार (Kejriwal Govt) ने उपराज्यपाल अनिल बैजल (Anil Baijal) को दोबारा अपने प्रस्तावों की फाइल भेजी है. दिल्ली सरकार का प्रस्ताव है कि 'दिल्ली में होटल, जिम और साप्ताहिक बाज़ार खोले जाएं'. दिल्ली सरकार ने उपराज्यपाल बैजल से कहा है कि दिल्ली में अब लगातार कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले कम हो रहे हैं, हालात लगातार सुधर रहे हैं. केंद्र सरकार की गाइडलाइन्स के अनुरूप दिल्ली सरकार को फ़ैसला करने का हक़ है. 

राज्य सरकार की ओर से कहा गया है कि देश में कई राज्यों में COVID-19 के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और हालात लगातार बिगड़ रहे हैं लेकिन वहां होटल, जिम और साप्ताहिक बाज़ार खुल रहे हैं तो दिल्ली के लोगों को क्यों उनकी आजीविका कमाने से रोका जा रहा है?
 
पिछले हफ्ते उपराज्यपाल अनिल बैजल ने केजरीवाल सरकार का वह प्रस्ताव खारिज कर दिया था, जिसमें दिल्ली में अनलॉक 3 के तहत होटल और साप्ताहिक बाजार खोलने की बात कही गई थी.


बता दें कि दिल्ली में बुधवार को कोविड-19 के 1,076 नये मामले आने से संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1.4 लाख से अधिक हो गई. संक्रमण से 11 और लोगों की मौत होने से मृतक संख्या बढ़कर 4,044 हो गई. पिछले एक महीने में संक्रमण से पहली बार सबसे कम मौत हुई है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्वास्थ्य अधिकारियों को कोविड-19 संबंधी मौत के मामलों को पूरी तरह काबू करने के निर्देश दिए हैं ताकि एक भी मरीज की जान नहीं जाए. 

वीडियो: अनलॉक : खुल गए जिम और योग केंद्र, इन बातों का रखें ख्याल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com