NDTV Khabar

वसंत विहार ट्रिपल मर्डर केस: लूट के लिए लड़की ने ब्वॉयफ्रेंड के साथ मिलकर की वारदात, दोनों गिरफ्तार

पुलिस को मिले सीसीटीवी फुटेज में दोनों आरोपी हेलमेट पहने और मुंह ढके दिख रहे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
वसंत विहार ट्रिपल मर्डर केस: लूट के लिए लड़की ने ब्वॉयफ्रेंड के साथ मिलकर की वारदात, दोनों गिरफ्तार

दिल्ली के वसंत विहार में तिहरे हत्याकांड में आरोपी प्रीति सहरावत और मनोज भट्ट को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

खास बातें

  1. लूट के इरादे से दिया हत्या को अंजाम
  2. केयरटेकर महिला ने की थी दंपत्ति को बचाने की कोशिश
  3. सीसीटीवी के आधार पर दोनों आरोपी गिरफ्तार
नई दिल्ली:

दिल्ली के वसंत विहार के वसंत अपार्टमेंट में पुलिस ने बुज़ुर्ग दंपत्ति और उनकी केयरटेकर की हत्या का मामला सुलझा लिया है. पुलिस ने इस मामले में बुज़ुर्ग की जानकार एक महिला और उसके प्रेमी को गिरफ्तार किया है. लूट के लिए इन तीनों हत्याओं को अंजाम दिया गया.

बीते शनिवार को वसंत विहार के एक फ़्लैट में बुज़ुर्ग दंपत्ति के साथ-साथ उनकी केयर टेकर का शव मिला था. पुलिस के मुताबिक तीनों हत्याएं लूट के मकसद से हुईं. गिरफ़्तार महिला बुज़ुर्ग दंपत्ति की जानने वाली थी, उसने अपने ब्वॉयफ्रेंड के साथ मिलकर हत्या की साज़िश रची थी.

39 साल के मनोज भट्ट और 42 साल की उसकी प्रेमिका प्रीति सहरावत को पुलिस ने गुरुग्राम से गिरफ्तार किया है. आरोप है कि इन दोनों ने ही मिलकर 22 जून की रात वसंत विहार में एक बुज़ुर्ग दंपत्ति और उनकी केयरटेकर की गला रेतकर हत्या कर दी थी. प्रीति की मां और मृतक बुज़ुर्ग महिला ने साथ में नर्सिंग का कोर्स किया था, इसलिए प्रीति का बुज़ुर्ग महिला के घर आना जाना था. प्रीति के बारे में जानकारी मृतक की बेटी ने दी थी.


दिल्ली में पिछले 24 घंटे में नौ हत्याएं, बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर आप ने केंद्र सरकार को घेरा 


स्पेशल कमिश्नर, क्राइम सतीश गोलचा ने बताया कि हमें मृतक की बेटी ने प्रीति के बारे में बताया कि वह वारदात के कुछ दिन पहले वहां रुकी थी, इसलिए हमारा शक उस पर गहरा हो गया.

22 जून को 80 साल के विष्णु माथुर उनकी पत्नी शशि माथुर और 24 साल की उनकी केयरटेकर खुशबू नौटियाल के शव बरामद हुए थे. जांच में पता चला कि बुज़ुर्ग दम्पत्ति की जानकार प्रीति 17 जून को बुज़ुर्ग दंपती के घर आई और विश्वास जीतने के लिए पूरी रात रही. फिर वह मनोज के साथ 21 जून की रात बुज़ुर्ग दम्पत्ति के घर के बाहर रेकी करने आई. उसके बाद 22 जून की रात आकर दोनों ने चाकू से पहले खुशबू और फिर बुज़ुर्ग दंपत्ति की हत्या कर दी.

खुशबू पर चाकू से 35 वार किए गए. वारदात से पहले दोनों अपने मोबाइल घर छोड़कर आए थे. पुलिस को शक न हो इसलिए दोनों ने घर में कुछ आपत्ति जनक सामग्री, सिगरेट और शराब से भरा एक ग्लास भी रख दिया.

दिल्ली में कार बैट्री चोर गैंग का आतंक: वसंत विहार में एक रात में चुरा ले गए 75 गाड़ियों की बैट्री

पुलिस को 22 जून की रात के सीसीटीवी फुटेज मिले जिसमें 11 बजकर 38 मिनट पर मनोज हेलमेट पहने और प्रीति चेहरा ढंककर घर में जाते हुए और दो बजकर 45 मिनट पर लूटपाट कर निकलने हुए दिख रहे हैं. घर में पहले प्रीति घुसी फिर उसने मनोज को बुला लिया. वारदात के बाद दोनों गुरुग्राम के एक होटल में रुके थे.

3mr8ce9
टिप्पणियां

पुलिस के मुताबिक प्रीति इससे पहले दो शादियां कर चुकी है. पिछले तीन साल से वह मनोज के साथ ही रह रही थी. दोनों ने गुरुग्राम में एक रेस्टोरेंट खोला लेकिन वह बंद हो गया. इसके बाद दोनों को पैसे की जरूरत थी. इसलिए इतनी बड़ी वारदात को अंजाम दे दिया. पुलिस ने उनके पास से वारदात में इस्तेमाल हुई मोटरसाइकिल, लूटे हुए गहने और कैश बरामद कर लिए हैं.

वीडियो: सुलझ गई वसंत विहार ट्रिपल मर्डर की गुत्थी, 2 गिरफ्तार



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement