NDTV Khabar

बीजेपी नेता विजय गोयल ने स्वीकारी मनीष सिसोदिया की चुनौती, कहा - आओ इस सरकारी स्कूल चलें

मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और सांसद विजय गोयल से भाजपा शासित राज्यों के शिक्षा मॉडल की दिल्ली मॉडल से तुलना करने की चुनौती दी थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बीजेपी नेता विजय गोयल ने स्वीकारी मनीष सिसोदिया की चुनौती, कहा - आओ इस सरकारी स्कूल चलें

विजय गोयल ने ट्विटर पर दी गई मनीष सिसोदिया की चुनौती स्वीकार कर लिया गया है.

नई दिल्ली:

दिल्ली बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद विजय गोयल ने  दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया की चुनौती को स्वीकार करते हुए उत्तर पूर्वी दिल्ली के मुस्तफ़ाबाद के सरकारी स्कूल चलने का निमंत्रण दिया है. रविवार को सिसोदिया ने ट्वीट कर बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और सांसद विजय गोयल से भाजपा शासित राज्यों के शिक्षा मॉडल की दिल्ली मॉडल से तुलना करने की चुनौती दी थी.

बीजेपी नेता विजय गोयल ने कहा 'करदाताओं के करोड़ों रूपये शिक्षा सुधार के झूठे दावों के प्रचार करने में बर्बाद किये जा रहे हैं, जबकि वास्तविकता यह है कि दिल्ली सरकार के स्कूलों के अंदर 5 लाख बच्चे फेल हो गए हैं जिनमें से 4 लाख छात्रों को किसी सरकारी स्कूल में वापस दाखिला तक नहीं दिया गया. क्यों सरकारी स्कूलों में दसवीं कक्षा का हर तीसरा छात्र फेल हो रहा है? नवीं कक्षा के भी 76,523 छात्र परीक्षा में फेल हो गए'

मनोज तिवारी को मनीष सिसोदिया की चुनौती, घोटाला किया तो गिरफ्तार करो; नहीं तो माफी मांगो


रविवार को मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा था कि 'मैं जेपी नड्डा और विजय गोयल को चुनौती देता हूं कि किसी भी बीजेपी राज्य के बीजेपी के शिक्षा मॉडल के 10 स्कूल चुन लें. मैं केजरीवाल के शिक्षा मॉडल के टॉप 10 स्कूल चुन लूंगा. मैं आपके स्कूलों में जाऊंगा और आप हमारे स्कूलों में जाना. फिर बहस करते हैं कि कौन मजाक का पात्र है और रोने की वजह'


मनीष सिसोदिया की चुनौती के जवाब में विजय गोयल ने 6 निम्नलिखित सवाल पूछे-


1. सिसोदिया जी, केजरीवाल सरकार के अधीन आती मुस्तफाबाद स्कूल में आप मेरे साथ कब चल रहे है? तारीख और समय बताए.

2. सिसोदिया जी, आप ने अपनी चुनौती सिर्फ 10 स्कूलों तक ही सीमित क्यों रखी है? इसलिए क्योंकि बाकि के हज़ार स्कूलों की हालत खस्ता है.

3. सिसोदिया जी, दिल्ली सरकार के 10 स्कूलों का चयन कौन करेगा, आप या मैं?

4. सिसोदिया जी, क्यों दिल्ली सरकार के स्कूलों से पास हुए छात्रों को दिल्ली विश्वविद्यालय में दाखिला नहीं मिलता है? कितने बच्चों का दाखिला मिलता है यही बता दीजिये.

5. सिसोदिया जी, अगर आपके शिक्षा सुधार के दावे सही हैं तो हर साल लाखों सरकारी स्कूलों के बच्चे परीक्षा में क्यों फेल हो रह हैं?

6. सिसोदिया जी, आप सरकारी स्कूलों में प्रिंसिपल के पद को समाप्त क्यों नहीं कर देते? 1028 सरकारी स्कूलों में से 800 स्कूलों में वैसे भी कोई प्रिंसिपल नहीं हैं, तभी तो दिल्ली सरकार की स्कूलों का इतने गंदे रिजल्ट आ रहे हैं.

राष्ट्रपति भवन परिसर में मौजूद डॉ. राजेंद्र प्रसाद सर्वोदय स्कूल बनेगा केंद्रीय विद्यालय, दिल्ली सरकार ने दी मंजूरी

टिप्पणियां

गोयल ने कहा कि एक बार जब सिसोदिया मुस्तफाबाद स्कूल का दौरा कर लेंगे तब वह दूसरे 10 सरकारी स्कूलों के नाम भी बता देंगे जहां छात्रों के लिए मूलभूत सुविधाएं तक नहीं हैं. गोयल ने पूछा कि क्या सिसोदिया गुजरात के किसी सरकारी स्कूल गए है या तो फिर वह भाजपा शासित किसी भी राज्य के स्कूलों के परफॉरमेंस से तुलना कर सकते हैं.ॉ

वीडियो: दिल्ली के स्कूल में ये कैसी पढ़ाई?



NDTV.in पर हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) विधानसभा के चुनाव परिणाम (Assembly Elections Results). इलेक्‍शन रिजल्‍ट्स (Elections Results) से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरेंं (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement