दिल्ली में मंगलवार तक पूरी तरह से जल आपूर्ति बहाल होने की संभावना

दिल्ली में मंगलवार तक पूरी तरह से जल आपूर्ति बहाल होने की संभावना

नई दिल्ली / चंडीगढ़:

सुरक्षा बलों द्वारा मुनक नहर को पूरी तरह अपने नियंत्रण में लिए जाने के बाद राष्ट्रीय राजधानी में हरियाणा से मंगलवार तक पूरी तरह जलापूर्ति को बहाल कर दिए जाने की उम्मीद है। सेना ने मुनक नहर से सभी जाट प्रदर्शनकारियों को हटा दिया है।

सरकार के शीर्ष सूत्रों ने कहा कि दिल्ली से 100 किलोमीटर दूर हरियाणा के सोनीपत में स्थित नहर को सोमवार को 35 फीसदी शुरू कर दिया गया। प्रदर्शनकारियों ने आपूर्ति लाइन को क्षतिग्रस्त कर दिया था, जिससे जल का सामान्य प्रवाह बाधित हो गया था।

एक सूत्र ने बताया, मरम्मत का काम चल रहा है और हमें उम्मीद है कि मंगलवार तक इसे पूरी तरह शुरू कर दिया जाएगा। सूत्रों ने कहा कि मुनक नहर का हिस्सा खुबरू और गादबिदरोली के जलमार्ग को पूरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया गया था और इसकी मरम्मत का काम जोर-शोर से चल रहा है। उन्होंने कहा कि इस स्थल पर धरना दे रहे सभी प्रदर्शनकारियों को हटा दिया गया है।

सीआरपीएफ के महानिदेशक प्रकाश मिश्रा ने कहा कि मुनक नहर से सुरक्षा बलों ने 'आंशिक आपूर्ति' बहाल कर दी है। उन्होंने कहा कि सीआरपीएफ के उपमहानिरीक्षक के नेतृत्व में संयुक्त बलों ने सोमवार सुबह नहर पर नियंत्रण कर लिया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि बल ने दिल्ली के नरेला इलाके में सैफाबाद जल संयंत्रण को भी अपने नियंत्रण में ले लिया है।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com