NDTV Khabar

दिल्ली में रविवार सुबह भी रहा सुहाना मौसम, गर्मी से मिली लोगों को निजात

दिल्ली में आर्द्रता का स्तर 57 प्रतिशत दर्ज किया गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली में रविवार सुबह भी रहा सुहाना मौसम, गर्मी से मिली लोगों को निजात

दिल्ली में शुक्रवार को कई हिस्सों में बारिश के साथ तेज आंधी भी आई.

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी में बारिश के बाद रविवार सुबह भी मौसम खुशगवार ना रहा और दिल्लीवासियों को भीषण गर्मी में थोड़ी राहत मिली है. रविवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री नीचे दर्ज किया गया है. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया, ‘न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस नीचे 23.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.' आर्द्रता का स्तर 57 प्रतिशत दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने दिन में आसमान साफ रहने का अनुमान व्यक्त जताया है. इससे पहले शनिवार को न्यूनतम तापमान 24.3 डिग्री सेल्सिसयस जबकि अधिकतम तापमान 35.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

यह भी पढ़ें: दिल्ली और आसपास के इलाकों में बारिश, आंधी चलने और ओले गिरने के भी आसार


शुक्रवार को बारिश के बाद दिल्ली में न्यूनतम तापमान मौसम के औसत से दो डिग्री कम 24.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. वहीं नमी का स्तर 74 फीसदी दर्ज किया गया. मौसम वैज्ञानिकों ने गरज के साथ हल्की बारिश और आंधी भरी हवाओं की संभावनाओं के साथ शुक्रवार को आसमान में बादल छाए रहने का अनुमान जताया था.

यह भी पढ़ें: देरी से दस्तक देगा मानसून, औसत से कम होगी बारिश; सूखे का संकट

टिप्पणियां

मौसम विभाग ने इस बार मानसून को लेकर कहा है कि इस साल केरल में मानसून पांच दिन की देरी से पहुंचेगा. मौसम विभाग की वैज्ञानिक सोमा सेन राय ने एनडीटीवी से कहा, "इस बार केरल में मानसून के आगमन में देरी होगी. इस साल मानसून 6 जून तक केरल पहुंचेगा. सामान्य स्थिति में यह एक जून तक पहुंचता है. इस बार मानसून की चाल सुस्त है. इसी वजह से उसेके आगमन में देरी होगी." (इनपुट-भाषा)

Video: मौसम विभाग से आई अच्छी खबर



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement