NDTV Khabar

दिल्ली से विमानों की उड़ान को एंबिएंस मॉल से क्यों है खतरा, एयरपोर्ट प्रशासन ने दिया नोटिस

दिल्ली हवाईअड्डा परिचालक डायल ने एयरोड्रम के आसपास इमारतों, पेड़ों और खंभों समेत 176 बाधाओं को लेकर संबंधित इकाइयों को नोटिस भेजा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली से विमानों की उड़ान को एंबिएंस मॉल से क्यों है खतरा, एयरपोर्ट प्रशासन ने दिया नोटिस

प्रतीकात्मक तस्वीर.

दिल्ली हवाईअड्डा परिचालक डायल ने एयरोड्रम के आसपास इमारतों, पेड़ों और खंभों समेत 176 बाधाओं को लेकर संबंधित इकाइयों को नोटिस भेजा है. उसका कहना है कि इन बाधाओं से उड़ानों की आवाजाही को खतरा हो सकता है.दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लि. (डायल) ने दिल्ली उच्च न्यायालय के निर्देश के बाद ये नोटिस उन मालिकों को दिये गये हैं, जिनसे इमारतें या अन्य बाधाएं जुड़ी हैं.

डायल द्वारा जारी सार्वजनिक सूचना के अनुसार इन बाधाओं में इमारत, पेड़, बिजली खंभे, बिजली के तार आदि शामिल हैं. वहां मौजूद इमारतों में एम्बिएंस मॉल, गुरूग्राम और जेपी वसंत कंटीनेन्टल शामिल हैं.डायल ने मार्च में दिल्ली उच्च न्यायालय के समक्ष कहा था कि विमानन केंद्र के आसपास करीब 365 बाधाएं हैं जिससे विमानों की सुरक्षा को खतरा हो सकता है. डायल इंदिरा गांधी इंटरनेशनल (आईजीआई) हवाईअड्डे का परिचालन करती है.इस बारे में डायल प्रवक्ता को भेजे गये सवाल का फिलहाल कोई जवाब नहीं आया है.

प्लेन से काला धन विदेश ले जाने का खुलासा
अगर आप सोचते हैं कि बैंकों के जरिये या फिर सूटकेस में भरकर काला धन देश से बाहर ले जाया गया होगा तो इस खबर को पढ़ने के बाद आप हैरान हो सकते हैं. जो बात सामने आई है उसे पढ़कर आप सोचेंगे कि ऐसा तो सिर्फ पुरानी हिंदी फिल्मों में ही होता था. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और सीबीआई जैसी एजेंसियों को अंदेशा है कि कहीं वीआइपी चार्टर्ड विमानों से विदेशों में कैश तो नहीं भेजा जाता रहा है? ये मामला पत्रकार रहे कारोबारी उपेंद्र राय की गिरफ़्तारी के साथ खुलता लग रहा है. एजेंसियों को शक है कि इन चार्टर्ड विमानों में नोट छुपाने के लिए विशेष सुराख तो नहीं किए गए हैं. ये बताया जा रहा है कि विदेशी एजेंसियों ने भारतीय एजेंसियों को बताया है कि हवाला का पैसा चार्टर्ड विमानों से भी जा रहा है. एनडीटीवी से ईडी ने कहा कि वो सबूत जुटा रही है.    

टिप्पणियां
वीडियो-राफेल का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, चीफ जस्टिस ने कहा- हम सुनवाई को तैयार
 


(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement