दिल्ली के स्कूल में बच्चों से मजदूरों की तरह काम करवाने का VIDEO वायरल, AAP ने की यह मांग

दक्षिण दिल्ली नगर निगम के एक स्कूल का वीडियो सामने आया है, जिसमें वहां पढ़ने वाले बच्चों से बोरों में पत्थर रखवाए जा रहे हैं.

खास बातें

  • दिल्ली के नगर निगम स्कूल की घटना
  • प्रिंसिपल और अफ़सरों को नोटिस भेजा
  • आम आदमी पार्टी ने साधा निशाना
नई दिल्ली:

दक्षिण दिल्ली नगर निगम के एक स्कूल का वीडियो सामने आया है, जिसमें वहां पढ़ने वाले बच्चों से बोरों में  पत्थर रखवाए जा रहे हैं. मज़दूरों की तरह बच्चों से इस तरह का काम करवाने के लिए अब स्कूल प्रिंसिपल और नगर निगम के अफसरों को नोटिस भेजा गया है. इस वीडियो में स्कूल के छात्रों से मज़दूरों की तरह काम करवाया जा रहा है. नगर निगम ने अब स्कूल के प्रिंसिपल और दक्षिणी क्षेत्र के अफसरों को कारण बताओ नोटिस भेजा है कि बार-बार ये बताया जा चुका है कि स्कूली छात्रों से ऐसे काम न करवाए जाएं. उधर, आम आदमी पार्टी ने बीजेपी शासित नगर निगम के अधिकारियों के निलंबन की मांग की है. 

यह भी पढ़ें: दिल्ली : नगर निगम के इस स्कूल में बच्चे हिन्दू-मुसलमान हो गए!

नगर निगम के स्कूलों में ये पहली विवादित घटना नहीं है. पिछले साल NDTV ने दिखाया था कि कैसे एक स्कूल में हिंदू और मुस्लिम बच्चों को अलग-अलग बिठाया गया था. एक और वीडियो में एक टीचर बच्चों से अपने सर की मालिश करवा रहा था. 

यह भी पढ़ें: दिल्ली कि सरकारी स्कूल में बच्चे के सिर पर गिरा पंखा, वाइस प्रिंसिपल पर गिरी गाज

उधर, नगर निगम के अधिकारियों का कहना है कि पहले ये जांच होनी चाहिए कि वीडियो सही है या नहीं और इस बारे में जांच करवाई जा रही है. दक्षिणी दिल्ली नगर निगम की शिक्षा समिति की निदेशक डॉ. नंदिनी शर्मा ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने जो वीडियो शेयर किया है हम उसकी जांच कर रहे हैं कि वह सही है या नहीं. हमलोगों ने सीसीटीवी फुटेज भी मंगवाई है. उसे देखने के बाद ही हम यह तय कर पाएंगे की दोषी कौन हैं?

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com