NDTV Khabar

योग दिवस : कनॉट प्लेस में वाहनों के आवागमन, पार्किंग पर लगी रोक

कनॉट प्लेस के इनर सर्किल इलाके में वाहनों का यातायात सोमवार रात 11 बजे से 21 जून को दिन में साढ़े 11 बजे तक बंद रहेगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
योग दिवस : कनॉट प्लेस में वाहनों के आवागमन, पार्किंग पर लगी रोक

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की तैयारियों के तहत कनॉट प्लेस के इनर सर्किल में सोमवार रात से 21 जून की सुबह तक वाहनों का अवागमन एवं पार्किंग स्थल बंद रहेंगे. हालांकि लोगों को इलाके में पैदल चलने की मंजूरी होगी और दुकानें खुली रहेंगी.

नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) 21 जून को मनाए जाने वाले अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की तैयारी कर रहा है, जिसका शहर में केंद्र कनॉट प्लेस होगा.

एनडीएमसी के प्रमुख नरेश कुमार ने संवाददाताओं से कहा, 'कार्यक्रम की तैयारी एवं इंतजामों के लिए कनॉट प्लेस के इनर सर्किल इलाके में वाहनों का यातायात सोमवार रात 11 बजे से 21 जून को दिन में साढ़े 11 बजे तक बंद रहेगा. दुकानें एवं पैदल आवाजाही खुली रहेगी, लेकिन इनर सर्किल के पार्किंग स्थल उपलब्ध नहीं होंगे.' उन्होंने कहा कि एनडीएमसी ने यातायात पुलिस और नई दिल्ली व्यवसायी संघ (एनडीटीए) को जानकारी दे दी है.

बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी में आयोजित किए जाने वाले समारोह में केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू मुख्य अतिथि होंगे और दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, सांसद मीनाक्षी लेखी सहित अन्य अतिथियों के साथ करीब 10,000 लोग हिस्सा लेंगे.

एनडीएमसी कनॉट प्लेस, उसके छह अर्द्धव्यासों एवं इनर सर्किलों, तीन उद्यानों - लोदी गार्डन, नेहरू पार्क, तालकटोरा गार्डन - और साथ ही इंडिया गेट पर स्थित चिल्ड्रेन पार्क में योग दिवस के दिल्ली संस्करण का आयोजन करेगा. कार्यक्रम सुबह 6 बजे शुरू होगा और प्रतिभागी सुबह 7 बजे से सात बजकर 45 मिनट तक योग करेंगे.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement