NDTV Khabar
होम | दिल्ली

दिल्ली

  • दिल्ली चुनाव : संजय सिंह ने कहा-  बीजेपी 'बिना दूल्हे की बारात', चुनाव से पहले ही मान ली हार
    राज्यसभा सांसद एवं आम आदमी पार्टी के दिल्ली चुनाव प्रभारी संजय सिंह ने भारतीय जनता पार्टी की ओर से घोषित प्रत्याशियों की सूची पर प्रतिक्रिया व्यक्त की. उन्होंने कहा कि आज भारतीय जनता पार्टी ने अपने प्रत्याशियों की सूची जारी की. पूरी दिल्ली की जनता को उम्मीद थी और लग रहा था कि वो बताएंगे कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के ईमानदार चेहरे के खिलाफ उनकी पार्टी की तरफ से मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होगा. लेकिन आज भी मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर भाजपा बिल्कुल खामोश रही. इससे बिल्कुल साफ हो गया है कि भारतीय जनता पार्टी दिल्ली में बिना कैप्टन की है. बिना दूल्हे की बारात है.
  • दिल्ली विधानसभा चुनाव: भाजपा ने अब तक 8 पूर्वाचलियों पर लगाया दांव
    दिल्ली भाजपा ने शुक्रवार को विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया, लेकिन जिन पूर्वाचल वोटों के सहारे भाजपा को दिल्ली चुनाव में आस है, उन्हीं को टिकट देने में पार्टी ने कंजूसी दिखा दी है.
  • दिल्ली के गुड़िया गैंगरेप केस में फैसला आज आएगा, मामले में दो आरोपी
    निर्भया केस के तुरंत बाद दिल्ली के दूसरे चर्चित गुड़िया केस में दिल्ली का कड़कड़डूमा कोर्ट शनिवार को फैसला सुनाएगा. इस केस में कुल 59 गवाहियां हुई हैं. मामले में दो आरोपी हैं प्रदीप और मनोज. दोनों के खिलाफ पुलिस ने जान से मारने की कोशिश, गैंगरेप, किडनेपिंग, सबूत मिटाने और पोक्सो के तहत मुकदमा दर्ज किया था. गुड़िया के साथ जिस समय दुष्कर्म हुआ था वो 5 साल की मासूम थी.
  • आम आदमी पार्टी लॉन्च करेगी गारंटी कार्ड, फिर से सरकार बनने पर कामों की गारंटी देगी
    दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) गारंटी कार्ड लॉन्च करेगी. गारंटी कार्ड का मतलब है कि आम आदमी पार्टी अगर दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 जीतती है तो अगले 5 सालों में किन कामों के होने की वह गारंटी देगी, इसका ब्यौरा गारंटी कार्ड में होगा. यह घोषणा करते हुए आम आदमी पार्टी के दिल्ली प्रमुख और दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय ने बताया 'अगले 5 सालों में आम आदमी पार्टी सरकार में आने पर किन चीजों की गारंटी करेगी उसको ब्यौरा गारंटी कार्ड में होगा. खुद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) 23 जनवरी से पहले गारंटी कार्ड को लॉन्च करेंगे.'
  • दिल्ली विधानसभा चुनाव : आम आदमी पार्टी  की नेत्री आतिशी ने कालकाजी से भरा नामांकन
    आम आदमी पार्टी (AAP) नेता और दक्षिण दिल्ली की कालकाजी विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार आतिशी मार्लेना ने शुक्रवार को अपना नामांकन दाखिल कर दिया. आतिशी (Atishi) ने सुबह सबसे पहले गिरी नगर गुरुद्वारा में माथा टेका और उसके बाद पास ही के एक मंदिर में जाकर पूजा करके अपनी नामांकन रैली की शुरुआत की. इस रैली में आतिशी के साथ दिल्ली के उप मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) और बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता एवं समर्थक शामिल हुए.
  • AAP नेता जितेंद्र सिंह तोमर का दिल्ली हाईकोर्ट ने निर्वाचन किया रद्द, शपथपत्र में दी थी गलत जानकारी
    दिल्ली हाईकोर्ट ने चुनावी शपथपत्र में गलत शैक्षिक योग्यता की जानकारी देने के लिए त्रिनगर विधानसभा क्षेत्र से दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री तथा आम आदमी पार्टी (AAP) विधायक जितेंद्र सिंह तोमर का निर्वाचन रद्द कर दिया है.
  • शाहीन बाग में प्रदर्शनकारी टस से मस नहीं हो रहे, क्या इससे हो रहा है BJP को फायदा?
    दिल्ली के शाहीन बाग़ में CAA, NRC को लेकर विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है. वहां बैठे हुए लोगों  का हौसला हिलने का नाम नहीं ले रहा. लगातार बारिश होती रही, लेकिन यहां बैठे लोग टस से मस नहीं हुए. पुलिस धरना ख़त्म करने की अपील कर रही है. लेकिन यहां लोग अपनी जगह पर बैठे हैं. अब समाज के कुछ लोग ये कोशिश कर रहे हैं कि बीच का रास्ता निकाला जाए.  वहीं शाहीन बाग के रहने वाले ही कुछ लोग प्रदर्शनकारियों को समझाने बुझाने में भी लगे हैं.
  • NDTV से बोले भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद- कोर्ट से करेंगे रियायत की मांग, प्रदर्शन करना संवैधानिक अधिकार
    भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद जमानत पर तिहाड़ जेल से रिहा हो गए. रिहा होने के बाद वह दिल्ली के जोर बाग के करबला पहुंचे. NDTV से बात करते हुए उन्होंने कहा कि ''मैं कोर्ट से रियायत की मांग करूंगा, प्रदर्शन करना मेरा संवैधानिक अधिकार है. पुलिस और सरकार संवैधानिक विरोध को दबा रही है.'' उन्होंने कहा कि ''पुलिस और सरकार हमारे अधिकार छीन रही है. उम्मीद है माननीय न्यायालय हमें न्याय देगा.''
  • आतिशी ने कालकाजी मंदिर से की अपने चुनाव प्रचार की शुरुआत
    आम आदमी पार्टी नेता आतिशी ने कालकाजी मंदिर से अपने चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत कर दी है. मंगलवार की शाम को आम आदमी पार्टी ने आतिशी को दक्षिणी दिल्ली की कालकाजी विधानसभा सीट से उम्मीदवार घोषित किया जिसके बाद देर शाम आतिशी अपने समर्थकों के साथ कालकाजी मंदिर गईं और मां कालका की पूजा अर्चना करके आशीर्वाद लेकर अपने चुनाव प्रचार अभियान का आगाज़ किया.
  • हिंसा के मामले में FIR दर्ज कराने के लिए जामिया यूनिवर्सिटी कोर्ट जाएगी
    जामिया विश्वविद्यालय की एक्जीक्यूटिव काउंसिल ने फैसला लिया है कि15 दिसंबर को हुई हिंसा के मामले में जामिया विश्वविद्यालय कोर्ट जाएगा ताकि कोर्ट के निर्देश पर पुलिस FIR दर्ज करे. पुलिस ने अब तक FIR दर्ज नहीं की है. जामिया विश्वविद्यालय अब FIR दर्ज कराने के लिए कोर्ट का सहारा लेगी. NHRC की टीम ने भी घायल छात्रों और सुरक्षा कर्मियों से मिलकर उनका बयान लिया है.
  • शाहीन बाग के आंदोलनकारियों का समर्थन करने के लिए पंजाब से आए सैकड़ों लोग
    शाहीन बाग़ दिल्ली का वह इलाक़ा है जो अब पूरी दुनिया में सीसीए, एनसीआर के विरोध में चल रहे महिलाओं के शांतिपूर्वक प्रदर्शन की वजह से जाना जाने लगा है. प्रदर्शन में महिलाओं का हौसला बढ़ाने के लिए आज सुबह पंजाब के बठिंडा, उगराहां से पांच बसों में भारतीय किसान यूनियन (एकता), नौजवान भारत सभा के साथ कई संस्थाओं के सैकड़ों सिख कार्यकर्ता हाथ में झंडा लेकर पहुंचे.
  • JNU का एक और वीडियो सामने आया, सर्वर रूम के पास झगड़ते दिख रहे दो गुट
    दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच को जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) का एक वीडियो मिला है. यह वीडियो यूनिवर्सिटी के सर्वर रूम के बाहर का है और 4 जनवरी का है. इसमें अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) वाले छात्र लेफ्ट विंग के छात्रों से सर्वर रूम चालू करने के लिए झगड़ रहे हैं. दिल्ली पुलिस की एसआईटी के पास भी यह वीडियो आया है. पुलिस वीडियो की जांच कर रही है. पता लगाया जा रहा है कि इसमें कौन-कौन से छात्र, किस-किस विंग के हैं.
  • दिल्ली विधानसभा चुनाव : बीजेपी के इस बड़े नेता को रोहिणी में चुनौती देगा AAP का यह नया चेहरा
    आम आदमी पार्टी ने उत्तर-पश्चिम दिल्ली की रोहिणी विधानसभा सीट से राजेश नामा बंसीवाला को अपना उम्मीदवार घोषित किया है. राजेश नामा बंसीवाला आम आदमी पार्टी के रोहिणी विधानसभा क्षेत्र के संगठन मंत्री हैं, व्यापारी हैं और अपने इलाके में बंसीवाला स्वीट्स के कारण जाने जाते हैं. राजेश नामा बंसीवाला बीजेपी के विजेंद्र गुप्ता को टक्कर देंगे.
  • सांसद गौतम गंभीर ने CM अरविंद केजरीवाल पर कसा तंज, कहा- इन्हें तो अब झूठीवाल कहा जाना चाहिए!
    गौतम गंभीर ने पिछले साल अक्टूबर में केंद्र सरकार द्वारा राजधानी की 1700 अवैध कॉलोनियों को नियमित करने के फैसले को लेकर आम आदमी पार्टी की सरकार पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि वह (आप) सिर्फ वादा करते हैं जबकि हम (बीजेपी) अपने वादे को पूरा करके दिखाते हैं.
  • दिल्ली पुलिस की आंदोलनकारियों से शाहीन बाग में सड़क खाली करने की अपील
    शाहीन बाग को लेकर दक्षिणी पूर्वी दिल्ली के डीसीपी चिन्मय बिस्वाल ने कहा है कि हाईकोर्ट ने इस बात का संज्ञान लिया है कि सड़क बंद होने से कितने ज्यादा लोग परेशान हो रहे हैं. पब्लिक को कितनी ज्यादा तकलीफ और असुविधा है. हम दिल्ली पुलिस की तरफ से लोगों से अपील कर रहे हैं कि हाईकोर्ट के आदेश के मर्म को समझें. लोगों की परेशानियों को समझते हुए एक जिम्मेदार नागरिक का फर्ज निभाएं. सड़क को खोलकर इलाके के लोगों का सहयोग करें.
  • मनीष सिसोदिया बोले- सर्वे और छवि के आधार पर बदले गए टिकट
    दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया ने दावा किया है कि आम आदमी पार्टी इस बार दिल्ली विधानसभा चुनावों में सभी 70 सीटें जीतने जा रही है.
  • AAP नेता संजय सिंह का CAA-NRC को लेकर तंज, कहा- चुनाव से पहले कहते हैं गर्व से कहो हम भारतीय, बाद में कहते हैं साबित करो...
    आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने CAA-NRC को लेकर को लेकर भारतीय जनता पार्टी पर तंज कसा है. संजय सिंह ने NDTV इंडिया के खास कार्यक्रम 'दिल्ली का दंगल' के दौरान कहा, ''हम दिन रात काम करने में लगे हुए हैं और यह लोग कभी CAA तो कभी NRC लेकर आ जाते हैं. चुनाव से पहले कहते हैं गर्व से कहो हम भारतीय हैं चुनाव के बाद कहते हैं साबित करो हम भारतीय हैं. ये क्या है भाई? किस तरह से देश को चलाना चाहते हैं आप.''
  • अलग-अलग पंथ की महिलाओं ने हिजाब पहनकर किया प्रदर्शन
    प्रदर्शन का आयोजन करने वाली दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्रा इकरा रजा ने कहा, ‘पिछले सप्ताह एक नागरिक मार्च के दौरान पुलिस ने मेरी बहन को पकड़ा. एक पुलिसकर्मी ने उसके सीने पर मुक्का मारा. हम बलों द्वारा मुस्लिम महिलाओं को निशाना बनाए जाने के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. यह घृणा अपराध है.’
  • दिल्ली: पुलिस कमिश्नर पटनायक रिटायर होंगे, सेवा-विस्तार चुनाव आयोग के हाथ में!
    पत्र जारी करने की तिथि 8 जनवरी, 2020 अंकित है. इस पत्र को बाकायदा दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त (सामान्य प्रशासन) के कार्यालय डायरी नंबर 32 पर प्राप्त किया गया.
  • दिल्ली की केजरीवाल सरकार के शिक्षा मॉडल पर कांग्रेस ने उठाए सवाल
    कांग्रेस की दिल्ली इकाई ने अरविंद केजरीवाल सरकार के शिक्षा मॉडल पर सवाल खड़े करते हुए मंगलवार को दावा किया कि पिछले साल शिक्षा पर बजट आवंटन की 46 फीसदी राशि खर्च नहीं हुई तथा इस शिक्षा मॉडल की जांच होनी चाहिए.
12345»

Advertisement