NDTV Khabar

अब राज्यों में भी 'भ्रष्ट नेताओं की सूची' जारी करेगी 'आप'

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अब राज्यों में भी 'भ्रष्ट नेताओं की सूची' जारी करेगी 'आप'

अरविंद केजरीवाल की फाइल तस्वीर

नई दिल्ली: 'भ्रष्ट नेताओं' की अपनी सूची द्वारा राष्ट्रीय राजनेताओं को निशाने पर लेने के बाद आम आदमी पार्टी ने कहा है कि वह राज्य स्तर पर भ्रष्ट, आपराधिक एवं वंशवादी पृष्ठभूमि वाले नेताओं की सूची जारी करेगी और उनके खिलाफ अपने उम्मीदवार उतारेगी।

महाराष्ट्र के वरिष्ठ 'आप' नेता सुभाष वारे ने कहा, हम राज्य स्तर पर नेताओं की सूची जारी करेंगे। अलग-अलग राज्यों में ऐसे कई नेता हैं, जिनके नाम पार्टी ने घोषित नहीं किए हैं, लेकिन वे भ्रष्टाचार, राजनीति के अपराधीकरण और वंशवादी राजनीति के प्रतीक हैं। उन्होंने कहा, ऐसे विधायक हैं, जो महाराष्ट्र से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। कुछ राज्य में मंत्री हैं, जबकि कुछ केवल विधायक हैं। हम इन नेताओं की ऐसी ही सूची जारी करेंगे।

पार्टी सूत्रों ने कहा कि महाराष्ट्र एवं हरियाणा में लोकसभा चुनावों के तुरंत बाद होने वाले विधानसभा चुनावों को देखते हुए इन दोनों राज्यों पर पूरा ध्यान दिया जाएगा।

'आप' ने हाल में कई राजनीतिक दलों के नेताओं की सूची जारी की थी, जिनके खिलाफ वह लोकसभा चुनावों में अपने उम्मीदवार खड़े करेगी। इनमें सोनिया गांधी एवं राहुल गांधी, प्रधानमंत्री पद के लिए भाजपा के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी, समाजवादी पार्टी के प्रमुख मुलायम सिंह यादव, बसपा अध्यक्ष मायावती और यूपीए सरकार के कई मंत्रियों के नाम शामिल हैं।

पार्टी महाराष्ट्र में शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले, पूर्व उप मुख्यमंत्री छगन भुजबल या उनके बेटे समीर में से जो भी लोकसभा चुनाव लड़ेगा, उनके खिलाफ अपने उम्मीदवार उतार सकती है। भुजबल का नाम स्टांप पेपर घोटला में आया था।

'आप' पहले ही नासिक से अपने संभावित उम्मीदवार के तौर पर राज्य सरकार के अधीन कार्यरत पूर्व अभियंता विजय पंढ़ारे के नाम की घोषणा कर चुकी है। पंढ़ारे ने राज्य में सिचाई घोटाले का पर्दाफाश किया था। इस समय नासिक सीट से समीर सांसद हैं। पार्टी ने हरियाणा में भी मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा के बेटे और रोहतक के सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा के खिलाफ खड़ा करने के लिए संभावित उम्मीदवारों की सूची बनाई है।

टिप्पणियां

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement