यह ख़बर 09 मार्च, 2014 को प्रकाशित हुई थी

बेंगलूर में डिनर के जरिये चंदा जुटाएंगे अरविंद केजरीवाल

बेंगलूर में डिनर के जरिये चंदा जुटाएंगे अरविंद केजरीवाल

फाइल फोटो

बेंगलूर:

कर्नाटक में पैर पसारने की कोशिश कर रही आम आदमी पार्टी अपने अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल के सप्ताहांत में दो दिवसीय दौरे में 'फंड रेजिंग डिनर' आयोजित करने वाली है। यानी इस दक्षिण भारतीय शहर में केजरीवाल रात्रिभोज के जरिये चंदा जुटाएंगे।

आप के इस आयोजन में पूर्व इन्फोसिस बोर्ड सदस्य और बेंगलूर सेंट्रल से पार्टी के संभावित उम्मीदवार वी बालकृष्णन सह-समन्वयक हैं। बालकृष्णन कंपनी छोड़ कर आप पार्टी में शामिल हुए हैं।

कर्नाटक में आप ने सभी 28 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने के फैसले का ऐलान किया है। इस दक्षिण भारतीय राज्य में मुख्य मुकाबला कांग्रेस और भाजपा के बीच है लेकिन जद(एस) गौड़ा पट्टी में अपने गढ़ों में दोनों दलों को कड़ी टक्कर देगी।

आप की कर्नाटक इकाई के मीडिया समन्वयक रोहित रंजन ने बताया 'पार्टी के लिए चंदा जुटाने के इरादे से 15 मार्च को शहर में रात्रि भोज होने की मैं पुष्टि कर सकता हूं। बालकृष्णन अपने तरह के इस अनोखे आयोजन का समन्वय कर रहे हैं।'

रंजन ने बताया 'रात्रि भोज में कारपोरेट से लेकर फिल्म जगत तक हर क्षेत्र के लोगों के आने और उन उद्देश्यों के लिए दान देने की उम्मीद है जिनके लिए हमारी पार्टी आवाज उठाती है।' इस रात्रि भोज में शामिल होने के लिए प्रति व्यक्ति 20,000 रुपये की तय दर संबंधी खबरों के बारे में पूछे जाने पर रंजन ने बताया 'आयोजन के तौर तरीकों पर काम किया जा रहा है और इस बारे में अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी।'

केजरीवाल यहां और आसपास के इलाकों में 15 तारीख से रोड शो करेंगे तथा 16 मार्च को उनकी रैली होगी। आप को चंदा देने वाले शीर्ष चार राज्यों में एक कर्नाटक भी है।

पार्टी के आंकड़ों के अनुसार, आप को कर्नाटक से 76.68 लाख रुपये मिले हैं। इससे पहले दिल्ली, उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र का नाम है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस बीच, आप के सूत्रों ने बताया कि बेंगलूर सेंट्रल लोकसभा सीट से बालकृष्णन पार्टी के उम्मीदवार हो सकते हैं। भाजपा ने यहां से पीसी मोहन को टिकट दी है। कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों की घोषणा अभी नहीं की है।

इन्फोसिस के पूर्व बोर्ड सदस्य और सीएफओ बालकृष्णन ने 31 दिसंबर को कंपनी से इस्तीफा दे दिया और 1 जनवरी को 'आम आदमी पार्टी' में शामिल हो गए थे।