NDTV Khabar

जम्मू-कश्मीर में सरकार गठन पर बीजेपी अध्यक्ष लेंगे फैसला : अरुण जेटली

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्मू: बीजेपी ने जम्मू-कश्मीर में कई विकल्प होने की बात करते हुए कहा कि राज्य में कोई भी सरकार बनाए, पार्टी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।

राज्य में नव-निर्वाचित विधायकों की बैठक के बाद केंद्रीय वित्तमंत्री और बीजेपी के केंद्रीय पर्यवेक्षक अरुण जेटली ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि विधायकों ने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को सरकार बनाने के संबंध में आगे की रणनीति पर फैसला लेने के लिए अधिकृत किया है।

उन्होंने कहा, सरकार जो भी बनाए, बीजेपी की महत्वपूर्ण भूमिका होगी, क्योंकि चुनावों में पार्टी को मिले वोटों का प्रतिशत सर्वाधिक रहा। जेटली ने कहा, हम राष्ट्रीय और राज्य के हितों पर आधारित तीन सिद्धांतों के साथ आगे बढ़ेंगे। ये सिद्धांत - राष्ट्रीय संप्रभुता को मजबूत करना, विकास और क्षेत्रीय संतुलन हैं।

रणनीति का खुलासा किए बिना जेटली ने कहा कि पार्टी निर्दलीय सदस्यों से संपर्क में हैं, लेकिन इन खबरों को गलत बताया कि वह राज्य में अन्य पार्टी के नेताओं से बात कर रही है। पार्टी विधायकों के बीच रणनीति को लेकर दो तरह की राय होने की बात खारिज करते हुए जेटली ने कहा, इंतजार करना और देखना है या सक्रिय होना है, इस बारे में अपनी रणनीति हम मीडिया को नहीं बताएंगे।

टिप्पणियां

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement