Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

महाराष्ट्र में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी में बस एक दिन का साथ

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
महाराष्ट्र में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी में बस एक दिन का साथ

फाइल फोटो

मुंबई:

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के बीच 15 साल पुराना गठबंधन तोड़ने के बाद, आनन-फानन में समाजवादी पार्टी को सहयोगी बनाया लेकिन 24 घंटे में ही उससे नाता भी तोड़ लिया।

शनिवार को कांग्रेस ने अपने तीसरे और आखिरी सूची में 26 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर साफ कर दिया कि वो राज्य की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी। कांग्रेस के इस रुख पर महाराष्ट्र सपा के मुखिया अबु आसिम आजमी ने कांग्रेस पर धोखा देने का आरोप लगाते हुए कहा 'कांग्रेस से हमारी 8 सीटों के लिए बात हुई थी, जबकि 3 सीटों पर मामला अटका था। मुझे शुक्रवार रात 12 बजे मुख्यमंत्रीजी का फोन आया उन्होंने बताया गया कि दिल्ली में आलाकमान ने अभी तक सीट बंटवारा का फैसला स्वीकार नहीं किया है, मैंने इसके बाद पूछा तो क्या करना है ... क्या मैं समझूं कि गठबंधन नहीं हो रहा है, तो प्रदेश अध्यक्ष ने फोन लेकर कहा हां कुछ ऐसा ही समझ सकते हैं'।'

अबु आसिम आज़मी ने कांग्रेस पर पीठ में खंजर घोंपने का आरोप लगाते हुए कहा कि 'हमसे 77 लोगों ने टिकट की मांग की थी। अगर कांग्रेस ने अपना फैसला पहले सुना दिया होता तो हम टिकट बांट चुके होते।

अबु आजमी ने ये भी कहा, 'मैंने कभी कांग्रेस की नीतियों का समर्थन नहीं किया। हमारी प्राथमिकता भाजपा-शिवसेना को रोकने की थी।'

शनिवार को नामांकन भरने का आखिरी दिन था। महाराष्ट्र में 15 अक्टूबर को मतदान होना है। पहली सूची जारी होने के बाद कांग्रेस का राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी से गठबंधन टूट गया था। इसके बाद कांग्रेस ने आठ सीटों पर समाजवादी पार्टी से गठबंधन करने का एलान किया था।

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... सनी लियोन की मेकअप के दौरान निकल गई चमड़ी, Video देख आप भी हो जाएंगे हैरान

Advertisement