NDTV Khabar

महाराष्ट्र : सीएम के लिए फडणवीस का नाम तय, फैसले पर आज लग सकती है मुहर

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
महाराष्ट्र : सीएम के लिए फडणवीस का नाम तय, फैसले पर आज लग सकती है मुहर

फाइल फोटो

मुंबई:

महाराष्ट्र में अल्पमत की सरकार बनाने की तैयारी में जुटी बीजेपी आज अपने विधायक दल की बैठक करने जा रही है, जिसमें विधायक दल का नेता चुना जाएगा। विधायक दल का नेता ही महाराष्ट्र का अगला मुख्यमंत्री होगा।

महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष देवेंद्र फडणवीस इस रेस में सबसे आगे चल रहे हैं। बैठक मुंबई में विधानभवन में शाम 4 बजे शुरू होगी।

गौरतलब है कि वरिष्ठ बीजेपी नेता राजनाथ सिंह और बीजेपी महासचिव जेपी नड्डा पर्यवेक्षक के तौर पर इस बैठक में हिस्सा लेंगे। बैठक के बाद विधायक दल के नेता राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। सूत्रों के हवाले से खबर है कि नए मुख्यमंत्री 31 अक्टूबर को शपथ लेंगे।

भाजपा महासचिव राजीव प्रताप रूडी ने पहले ही कहा था, विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद हम राज्यपाल सी विद्यासागर राव से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। पार्टी के प्रदेश भाजपा अध्यक्ष देवेन्द्र फडणवीस मुख्यमंत्री पद के लिए प्रबल दावेदार बनकर उभरे हैं। उन्हीं के नेतृत्व में पार्टी ने राज्य में चुनाव लड़ा और अब तक का सबसे शानदार प्रदर्शन किया।

गौरतलब है कि बीच में नितिन गडकरी और पंकजा मुंडे का नाम भी मुख्यमंत्री पद के लिए उछला था, लेकिन फडणवीस इस रेस में सबसे आगे दिखाई दे रहे हैं।

(इनपुट्स भाषा से भी)

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement