NDTV Khabar

झारखंड : रघुवर दास बने मुख्यमंत्री, नीलकंठ मुंडा, सीपी सिंह, चंद्र प्रकाश, लुईस मरांडी बने मंत्री

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रांची: रघुवर दास ने आज बिरसा मुंडा फुटबॉल स्टेडियम में एक समारोह झारखंड के नए मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। रघुवर दास के बाद नीलकंठ सिंह मुंडा, सीपी सिंह, लुईस मरांडी और चंद्र प्रकाश चौधरी ने शपथ ली है। सूत्रों के मुताबिक शेष सात मंत्रियों को बाद में शपथ दिलाई जाएगी। राज्यपाल सैयद अहमद ने उन्हें शपथ दिलाई।

इस शपथग्रहण समारोह में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, छत्तीसगढ़ के सीएम रमन सिंह, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी मौजूद रहे। इनके अलावा केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, वेंकैया नायडू, राम कृपाल यादव, सुदर्शन भगत और जयंत सिन्हा भी मौजूद थे। दास पहले गैर-आदिवासी मुख्यमंत्री हैं और राज्य के दसवें मुख्यमंत्री हैं।

वहीं, दिल्ली में घने कुहरे की वजह से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को झारखंड की यात्रा रद्द करनी पड़ी जहां उन्हें मुख्यमंत्री रघुवर दास के शपथग्रहण समारोह में हिस्सा लेने जाना था।

प्रधानमंत्री ने ट्विट किया, ‘‘रघुवर दास के शपथ ग्रहण में हिस्सा लेने झारखंड जाना था लेकिन मौसम की स्थिति को देखते हुए वहां जाने में असमर्थ हूं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं रघुवर दास को झारखंड के मुख्यमंत्री का दायित्व संभालने पर बधाई देता हूं और अपनी ओर से हार्दिक शुभाकमनाएं देता हूं।’’

भाजपा के मीडिया प्रभरी श्रीकांत शर्मा ने कहा कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को भी जाना था लेकिन दिल्ली में घने कोहरे की वजह से शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने रांची नहीं जा पा रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि झारखंड में हाल में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा और उसके सहयोगी दल को पूर्ण बहुमत मिला था। भाजपा ने अपने छह बार के विधायक रघुवर दास को विधायक दल का नेता चुना है।
 

टिप्पणियां

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement