NDTV Khabar

केरल के मुख्यमंत्री ओमान चांडी सोमवार को करेंगे नरेंद्र मोदी से मुलाकात

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
केरल के मुख्यमंत्री ओमान चांडी सोमवार को करेंगे नरेंद्र मोदी से मुलाकात
तिरुवनंतपुरम: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ सोमवार को होने वाली मुलाकात से पहले केरल के मुख्यमंत्री ओमन चांडी ने कहा कि उन्हें राजनीतिक मतभेदों के बावजूद राज्य के विकास के लिए केंद्र के साथ अच्छे कामकाजी संबंध का पूरा भरोसा है।

चांडी ने कहा, यद्यपि एक यह शिष्टाचार मुलाकात होगी, परंतु इसमें राज्य के विकास से जुड़े मुद्दों पर व्यापक रूप से चर्चा होगी। यह पूछे जाने पर कि वह केंद्र के समक्ष किन प्रमुख मुद्दों को उठाएंगे, तो चांडी ने कहा, देखते हैं कि उनकी क्या प्राथमिकताएं हैं। राज्य की परियोजनाओं पर काम करते वक्त यह भी एक कारक होगा। मोदी के शपथ ग्रहण में शामिल नहीं होने वाले चांडी पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि केरल की यूडीएफ सरकार केंद्र की नई सरकार के साथ किसी के तरह के टकराव में नहीं जाएगी।

पिछले तीन साल के अपने कार्यकाल के बारे में चांडी ने अपनी सरकार के कामकाज पर संतोष जताया।

उन्होंने कहा, पिछले कुछ दशकों में केरल के युवाओं की आकांक्षा नौकरी अथवा वीजा की रही है। तकनीकी रूप से कुशल युवकों और स्नातक अपना खुद का काम शुरू करने का अवसर तलाशने लगे हैं और इससे सोच बदलनी शुरू हुई है। इन युवाओं के पास सोच है और इस सोच को जमीन पर उतारने का दम है। उन्हें बस शुरुआती स्तर पर सरकार से सहयोग की जरूरत होती है। चांडी ने कहा कि उनकी सरकार ऐसे कारोबार और तकनीकी इकाइयों को बढ़ावा देने के लिए बजट संबंधी सहयोग देगी।

टिप्पणियां

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement