NDTV Khabar

नीतीश कुमार, मुलायम सिंह यादव ने की तीसरे मोर्चे की वकालत

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नई दिल्ली: समाजवादी पार्टी के नेता मुलायम सिंह यादव यादव और बिहार के मुख्यमंत्री तथा जेडीयू नेता नीतीश कुमार की तीसरे मोर्चे की कवायद राष्ट्रीय दलों को परेशान कर सकती है। मुलायम सिंह यादव ने कहा है कि इस बार तीसरा मोर्चा कामयाब होगा।

उधर, नीतीश कुमार ने कहा है कि 5 फरवरी को कई पार्टियां मिलकर तीसरे मोर्चे पर बातचीत करेंगी। सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में देश भर के करीब 14 दलों के प्रतिनिधि शामिल होंगे। नीतीश ने आज पटना में कहा, हम बातचीत कर रहे हैं। लेफ्ट ने इसकी पहल की और हम उनका समर्थन कर रहे हैं। कांग्रेस और भाजपा दोनों हमारे राजनीतिक दुश्मन हैं।

वहीं, सपा सुप्रीमो मुलायम ने लखनऊ में सपा राज्य मुख्यालय से साइकिल यात्रा की शुरुआत करते हुए कि पिछले विधानसभा चुनाव से पहले भी पार्टी कार्यकर्ता साइकिल यात्रा पर निकले थे और प्रदेश में सपा की सरकार बन गई। इस बार की यात्रा केंद्र पर कब्जे के लिए निकाली जा रही है और उम्मीद है कि इसका मकसद पूरा होगा।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी भी संभावित तीसरे मोर्चे में बड़ी भूमिका निभा सकती हैं। उन्होंने पिछले दिनों केंद्र में गैर-कांग्रेस, गैर-भाजपा सरकार बनाए जाने का आह्वान किया था।

टिप्पणियां

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement