NDTV Khabar

राकांपा के साथ कोई गुप्त समझौता नहीं : भाजपा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राकांपा के साथ कोई गुप्त समझौता नहीं : भाजपा

पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर का फाइल फोटो

मुंबई: भाजपा ने आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए राकांपा के साथ किसी तरह के गुप्त समझौता होने से इंकार करते हुए इस सिलसिले में बनाई जा रही धारणा की आज निंदा की।

सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने यहां संवाददाताओं से कहा, 'कुछ हलकों द्वारा यह धारणा जानबूझ कर बनाई जा रही है कि भाजपा और राकांपा के बीच कोई गुप्त समझौता है।'

उन्होंने कहा कि ऐसा कुछ नहीं है और यह भाजपा ही है जो पिछले कई वषरें के दौरान राकांपा के मंत्रियों के कथित भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ी है।

जावड़ेकर ने कहा, 'पिछले 10-15 साल में यह भाजपा ही है जो राकांपा के मंत्रियों के भ्रष्टाचार के खिलाफ जोरदार लड़ाई लड़ी है।'
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे के मुद्दे पर भाजपा के अपने 25 साल पुराने सहयोगी दल शिवसेना से नाता तोड़ने के कुछ ही वक्त बाद राकांपा ने भी कांग्रेस के साथ अपने संबंध तोड़ने की घोषणा की थी। राकांपा-कांग्रेस गठजोड़ का पिछले 15 साल से राज्य में सत्ता में साझेदारी थी।

कांग्रेस और शिवसेना ने राकांपा पर भाजपा के साथ मेलजोल करने का आरोप लगाया है।

कांग्रेस, राकांपा, शिवसेना और मनसे अपने-अपने बूते राज्य में चुनाव मैदान में है। भाजपा 257 सीटों पर चुनाव लड़ रही है और इसने 31 सीट अपने छोटे सहयोगी दलों के लिए छोड़ रखी हैं।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement