NDTV Khabar

नरेंद्र मोदी ने 29वें राज्य के रूप में तेलंगाना का किया स्वागत

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नरेंद्र मोदी ने 29वें राज्य के रूप में तेलंगाना का किया स्वागत
नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज तेलंगाना गठन की सराहना की और राज्य को प्रगति की नई ऊंचाइयों तक पहुंचने में केंद्र की पूरी सहायता मुहैया कराने का वादा किया।

उन्होंने 29वें राज्य का पहला मुख्यमंत्री बनने पर के चंद्रशेखर राव को बधाई दी और वहां के लोगों को शुभकामनाएं दी।

उन्होंने ट्वीट किया, भारत को मिला एक नया राज्य। हम अपने 29वें राज्य के तौर पर तेलंगाना का स्वागत करते हैं। आगामी वर्षों में हमारी विकास यात्रा में तेलंगाना मजबूती देगा। उन्होंने कहा है, केंद्र राज्य को प्रगति की नई ऊंचाइयों तक ले जाने के लिए प्रदेश की जनता और तेलंगाना सरकार को पूर्ण समर्थन का भरोसा दिलाता है। वर्षों के संघर्ष और कई लोगों के बलिदान के बाद तेलंगाना के जन्म का उल्लेख करते हुए मोदी ने कहा, हम आज उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा, राज्य की विकास यात्रा के लिए लोगों को मेरी शुभकामनाएं। नवगठित राज्य तेलंगाना के मुख्यमंत्री के तौर पर के चंद्रशेखर राव ने आज शपथ ली।

के चंद्रशेखर राव के शपथ ग्रहण के बाद देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर बधाई दी है। नए राज्य तेलंगाना के पहले मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने पर के चंद्रशेखर राव को बधाई। मेरी शुभकामनाएं उनके साथ हैं।

वहीं तेलंगाना के अलग राज्य बन जाने के बाद पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी तेलंगाना की जनता को बधाई दी है। मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार ने ही अलग तेलंगाना राज्य के गठन का फैसला किया था। अपने संदेश में मनमोहन सिंह ने कहा कि तेलंगाना राज्य की जनता के गौरवशाली भविष्य और खुशहाली के लिए शुभकामनाएं।

टिप्पणियां

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement