NDTV Khabar

डिग्री विवाद : स्मृति ईरानी ने निलंबित डीयू कर्मचारियों को बहाल करने की अपील की

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
डिग्री विवाद : स्मृति ईरानी ने निलंबित डीयू कर्मचारियों को बहाल करने की अपील की
नई दिल्ली: मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी ने अपनी शैक्षणिक डिग्री से संबंधित जानकारी लीक करने के मामले में निलंबित किए गए डीयू के पांच कर्मचारियों को बहाल करने की अपील की है।

ईरानी ने अपने ट्वीट में लिखा है कि यूं तो दिल्ली विश्वविद्यालय एक स्वायत्त संस्था है, फिर भी मैं निजी तौर पर उप−कुलपति से अपील करती हूं कि निलंबित कर्मचारियों को बहाल किया जाए। अपने सार्वजनिक जीवन में किसी को भी छानबीन और आलोचना के लिए तैयार रहना चाहिए, जो कि मैं हूं।

शुक्रवार को मानव संधान विकास मंत्री स्मृति ईरानी की शिक्षा से संबधित दस्तावेज लीक करने के आरोप में दिल्ली यूनिवर्सिटी के पांच कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया गया था। दिल्ली यूनिवर्सिटी के मुताबिक स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग के पांच नॉन टीचिंग स्टाफ को गोपनीय फाइलों को देखने और उन्हें लीक करने के आरोप में सस्पेंड किया गया।

ये सभी कर्मचारी स्टाफ सेक्शन ऑफिसर के नीचे के लेवल के हैं। हाल ही में एक अखबार में स्मृति ईरानी के दस्तावेज प्रकाशित हुए थे। अखबार के मुताबिक स्मृति ईरानी ने डीयू के स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग में दाखिल लिया था, लेकिन वह परीक्षा में शामिल नहीं हुई थीं।

टिप्पणियां

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement