Hindi news home page

जम्मू-कश्मीर में सरकार गठन पर पीडीपी, नेशनल कॉन्फ्रेंस से बातचीत जारी : बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह

ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्मू-कश्मीर में सरकार गठन पर पीडीपी, नेशनल कॉन्फ्रेंस से बातचीत जारी : बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (फाइल फोटो)

मुंबई: बीजेपी ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर में जनादेश उसके साथ है और वह खुद सरकार बनाना चाहती है। उसने कहा कि सरकार गठन को लेकर पीडीपी और नेशनल कॉन्फ्रेंस से बातचीत अभी जारी है।

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने मुंबई में प्रेस वार्ता में जम्मू-कश्मीर में बीजेपी के पीडीपी या नेशनल कॉन्फ्रेंस से मिलकर सरकार गठन के बारे में किए गए प्रश्नों के उत्तर में कहा, अभी तय नहीं है। हम खुद सरकार बनाना चाहते हैं। बीजेपी के पक्ष में जनादेश है। अभी दोनों पार्टियों से बात चल रही है।

उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में बीजेपी सबसे ज्यादा वोट प्राप्त करके सबसे बड़ी पार्टी बनी है। उन्होंने कहा कि पार्टी को राज्य विधानसभा चुनाव में 25 सीटों के साथ सबसे अधिक वोट प्रतिशत मिला है।

जम्मू में शानदार प्रदर्शन करने वाली बीजेपी को कश्मीर घाटी में एक भी सीट नहीं मिलने के प्रश्न पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए अमित शाह ने कहा कि यह एक 'विकृत विश्लेषण' है।

धर्मांतरण के मुद्दे पर अमित शाह ने कहा कि बीजेपी जबरन धर्मांतरण के खिलाफ है और चाहती है कि धर्म परिवर्तन के खिलाफ देश में कानून बने। मीडिया से उन्होंने कहा कि जो दल धर्मांतरण कानून बनाने पर सहमत नहीं है, वह उन पर दबाव बनाए।

शाह ने सवालों के जवाब में कहा, बीजेपी ने अपना रुख पहले ही स्पष्ट कर दिया है। हम जबरन धर्मांतरण के पक्ष में न पहले कभी रहे और न आज हैं। संसदीय कार्य मंत्री (वेंकैया नायडू) ने संसद में सुझाव दिया है कि धर्मांतरण के खिलाफ कानून बनना चाहिए। इस सुझाव पर आम राय बननी चाहिए।

उन्होंने कहा, मीडिया को भी चाहिए कि जो दल इस सुझाव से सहमत नहीं हैं, उन पर वह दबाव डाले। हम कानून बनाना चाहते हैं। समाज कानून से चलेगा। इससे अपने आप धर्मांतरण रुक जाएगा।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement