कांग्रेस नेता का भड़काऊ भाषण, कहा, नरेंद्र मोदी के टुकड़े-टुकड़े कर दूंगा

कांग्रेस नेता का भड़काऊ भाषण, कहा, नरेंद्र मोदी के टुकड़े-टुकड़े कर दूंगा

नरेंद्र मोदी की फाइल तस्वीर

सहारनपुर:

लोकसभा चुनाव 2014 में उत्तर प्रदेश की सहारनपुर सीट से कांग्रेस उम्मीदवार इमरान मसूद के खिलाफ एक भाषण के दौरान बीजेपी के पीएम पद के उम्मीदवार 'नरेंद्र मोदी के टुकड़े-टुकड़े कर देने' की धमकी देने पर मामला दर्ज किया गया है।

इमरान मसूद के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई है। हालांकि मसूद ने बाद में माफी मांगते हुए कहा, मैं मानता हूं, मैंने गलती की है और चुनाव के दौरान ऐसी बातें नहीं कही जानी चाहिए।

बुधवार को उन्होंने कहा था, "मैं सड़क का आदमी हूं, अपने लोगों के लिए जान भी दे सकता हूं... न मैं मरने से डरता हूं, न मारने से... वह (नरेंद्र मोदी) समझते हैं यह गुजरात है... गुजरात में सिर्फ चार प्रतिशत आबादी मुस्लिमों की है, जबकि यहां 42 प्रतिशत मुसलमान हैं..."

उल्लेखनीय है कि नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश की वाराणसी सीट से पहली बार चुनाव लड़ रहे हैं और इमरान मसूद ने इससे पहले भी बीजेपी नेता को 'उत्तर प्रदेश को गुजरात में बदलने की' कोशिशों से बाज आने के लिए चेताया था।

इस बीच, बीजेपी ने तो इमरान मसूद के इस बयान की चौतरफा आलोचना की ही है, कांग्रेस ने भी इस पर कड़ा रुख अपनाया है। कांग्रेस प्रवक्ता राज बब्बर ने साफ कहा, "लोगों को भड़काने के लिए इस तरह के शब्दों का इस्तेमाल सही नहीं है..."  40-वर्षीय इमरान मसूद 2007-12 के बीच निर्दलीय विधायक रह चुके हैं और वह कांग्रेस नेता रशीद मसूद के संबंधी हैं, जो भ्रष्टाचार के एक मामले में पिछले साल अयोग्य घोषित किए जाने वाले पहले सांसद थे।

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com