NDTV Khabar

अमरनाथ के लिए 4,477 तीर्थयात्रियों का जत्था रवाना, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

इस साल 2.12 लाख श्रद्धालुओं ने पवित्र गुफा में बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए पंजीकरण कराया है, जो समुद्र तल से 14,000 फुट की ऊंचाई पर है.

186 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमरनाथ के लिए 4,477 तीर्थयात्रियों का जत्था रवाना, सुरक्षा के कड़े इंतजाम
जम्मू से शनिवार को 4,477 तीर्थयात्रियों का जत्था अमरनाथ के लिए रवाना हो गया. जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात बहाल होने के बाद यह तीर्थयात्रा शुरू हुई. अधिकारियों ने कहा कि 3,298 पुरुषों, 986 महिलाओं और 193 साधुओं वाला यह जत्था 136 वाहनों में सवार होकर भगवती नगर यात्री निवास से रवाना हुआ. इस दौरान सुरक्षाबल भी मौजूद रहे.

यह काफिला तड़के 4.15 बजे रवाना हुआ. किसी भी वाहन को सुरक्षा कारणों से जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर जवाहर सुरंग से गुजरने की मंजूरी नहीं दी गई. रामबन जिले में भूस्खलनों की वजह से जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग अवरुद्ध हो गया था, जिसके बाद से किसी भी तीर्थयात्री को घाटी में जाने की अनुमति नहीं दी गई. यह 40 दिवसीय यात्रा 29 जून को शुरू हुई थी और यह सात अगस्त को समाप्त होगी. अभी तक 10,000 तीर्थयात्री अमरनाथ की गुफा के दर्शन कर चुके हैं.

2.12 लाख लोगों ने कराया पंजीकरण
आतंकवादियों द्वारा यात्रा बाधित करने के प्रयास की खुफिया जानकारी के कारण अधिकारियों ने 40 दिन लंबी यात्रा के लिए सुरक्षा बढ़ा दी है. इस साल 2.12 लाख श्रद्धालुओं ने पवित्र गुफा में बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए पंजीकरण कराया है, जो समुद्र तल से 14,000 फुट की ऊंचाई पर है. (एजेंसियों से इनपुट)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement