NDTV Khabar

चारधाम के लिए सभी मौसम में उपयोग लायक सड़कों का शिलान्यास 27 दिसंबर को

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
चारधाम के लिए सभी मौसम में उपयोग लायक सड़कों का शिलान्यास 27 दिसंबर को

फाइल फोटो

देहरादून:
टिप्पणियां

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 दिसंबर को देहरादून आएंगे और चारधाम के लिए ऐसी सड़कों के नेटवर्क का शिलान्यास करेंगे जो सभी मौसम में उपयोग लायक रहेंगी.
 
चारधाम में उत्तराखंड के चार प्रसिद्ध तीर्थस्थान केदारनाथ, बदरीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री आते हैं.
 
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अजय भट्ट ने मीडिया को बताया कि प्रधानमंत्री 27 दिसंबर को महत्वाकांक्षी परियोजना के शिलान्यास के लिए सहमत हो गए हैं. इस परियोजना से चारों स्थानों पर सभी मौसमों में अबाधित यात्रा सुनिश्चित हो सकेगी.
 
उल्लेखनीय है कि पर्वतीय चारधाम क्षेत्र भूस्खलन, बादल फटने, अचानक बाढ जैसी प्राकृतिक आपदाओं के लिहाज से काफी संवेदनशील है.
 
भट्ट ने केहा कि परेड मैदान में शिलान्यास समारोह के बाद मोदी एक जनसभा को संबोधित भी करेंगे.
 
उन्होंने कहा, ‘‘हमें खुशी है कि प्रधानमंत्री अंतत: इस कार्यक्रम के लिए आ रहे हैं जिसका उत्तराखंड के लिए काफी अर्थ है.’’ उन्होंने कहा कि पहले यह कार्यक्रम अप्रैल में होना था.
 
इस परियेाजना को ‘‘भाजपा के दिल के करीब’’ बताते हुए भट्ट ने कहा कि केंद्र ने इसके लिए सीधे 11,500 करोड़ रूपए मंजूर किए हैं.
 
इसे अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के पहले मतदाताओं को आकषिर्त करने के लिए भाजपा के राजनीतिक कदम के तौर पर भी देखा जा रहा है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)




Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... CAA पर चल रहे प्रदर्शनों के बीच बोले प्रणब मुखर्जी, आंदोलनों की लहर लोकतंत्र की जड़ों को और मजबूत बनाएगी

Advertisement