NDTV Khabar

Amarnath Yatra 2018: 'बम-बम भोले' से गूंज उठा अमरनाथ, शिव भक्‍त बोले- 'डर से ऊपर आस्‍था'

अमरनाथ यात्रा (Amarnath Yatra) पर गए श्रद्धालुओं का कहना है कि वे हमले के डर को पीछे छाड़कर 'बाबा बर्फानी' की यात्रा करने आए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Amarnath Yatra 2018: 'बम-बम भोले' से गूंज उठा अमरनाथ, शिव भक्‍त बोले- 'डर से ऊपर आस्‍था'

अमरनाथ यात्रा पर गए भक्‍त बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए बेहद उत्‍सुक हैं

खास बातें

  1. अमरनाथ यात्रा पर गए भक्‍त बेहद उत्‍सुक हैं
  2. उनका कहना है कि उन्‍होंने आतंकवाद का डर नहीं है
  3. भक्‍तों ने बम-बम भोले के नारे भी लगाए
जम्‍मू : Amarnath Yatra 2018: आतंकवाद के खतरे से बेफिक्र अमरनाथ यात्रा के लिए तैयार लोगों का कहना है कि भगवान शिव के प्रति अटूट आस्था और सुरक्षा बलों की प्रेरणा के बल पर उन्होंने दक्षिण कश्मीर स्थित गुफा मंदिर की यात्रा शुरू की है.

बारिश की वजह से रुकी अमरनाथ यात्रा 

आपको बता दें कि अमरनाथ यात्रा के लिए तीन हजार तीर्थयात्रियों का पहला जत्था बुधवार को कड़ी सुरक्षा के बीच भगवती नगर आधार शिविर से रवाना हुआ. सीआरपीएफ के जवान और कैमरा और विभिन्न जीवनरक्षक उपकरणों से लैस एक विशेष मोटरसाइकिल दस्ता जत्थे की सुरक्षा में उनके साथ चल रहा है.

तीर्थयात्रियों के आधार शिविर से रवाना होने के समय पूरा माहौल 'बम बम भोले' और 'भारत माता की जय' के नारों से गुंजायमान हो गया.

अब से पहले कभी नहीं किए गए ऐसे सुरक्षा इंतजाम

इस जत्थे में 520 महिलाएं और 21 बच्चे शामिल हैं. उत्तर प्रदेश की 65 वर्षीय महिला सुशीला ने कहा, 'हम हमले के डर समेत सबकुछ पीछे छोड़कर 'बर्फानी बाबा' के निमंत्रण पर यात्रा करने आए हैं.'

हरसंभव प्रबंध के लिए अधिकारियों की सराहना करते हुए मेर‍ठ के रहने वाले अरुण शर्मा ने कहा, 'हमें सुरक्षा बलों पर पूरा विश्वास है.'

टिप्पणियां
गौरतलब है कि इस बार अमरनाथ यात्रा के लिए इलेक्‍ट्रोमेगनेटिक चिप, बाइक, बुलेटप्रूफ एसयूवी से लैस पुलिस काफिले और जगह-जगह बुलेटप्रूफ बंकर जैसे व्यापक सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं. आपको बता दें कि दक्षिण कश्मीर स्थित हिमालय में 3,880 मीटर की ऊंचाई पर बसी अमरनाथ गुफा में हिम शिवलिंग के दर्शन के लिए अब तक दो लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं ने रजिस्‍ट्रेशन कराया है.

Video: बारिश के कारण रुकी अमरनाथ यात्रा


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement