NDTV Khabar

कड़ी सुरक्षा के बीच जम्मू से आज रवाना होगा अमरनाथ यात्रियों का पहला जत्था

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच अमरनाथ श्रद्धालुओं का पहला जत्था आज बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए जम्मू से रवाना होगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कड़ी सुरक्षा के बीच जम्मू से आज रवाना होगा अमरनाथ यात्रियों का पहला जत्था

अमरनाथ यात्रा के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गए हैं.

नई दिल्ली:

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच अमरनाथ श्रद्धालुओं का पहला जत्था आज बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए जम्मू से रवाना होगा. अगर मौसम अनुकूल रहा तो 28 जून की शाम को ही पहले जत्थे के श्रद्धालु 14500 फुट की ऊंचाई पर बनने वाले हिमलिंग का दर्शन करेंगे.

टिप्पणियां

यह भी पढ़ें :  रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने लिया अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा का जायजा
 


यात्रा में शामिल होने जा रहे लाखों श्रद्धालुओं की सेवा के लिए लखनपुर से लेकर पवित्र गुफा तक 150 से अधिक लंगरों की व्यवस्था स्वयंसेवी संस्थाओं ने की है. इसके साथ ही सेना समेत अर्द्धसैनिक और पुलिस के एक लाख से अधिक सुरक्षाकर्मी करीब दो महीने तक लखनपुर से लेकर गुफा तक श्रद्धालुओं की सुरक्षा में लगे रहेंगे. रोजाना 15 हजार श्रद्धालुओं को पहलगाम तथा बालटाल के रास्ते यात्रा में शामिल होने की अनुमति दी गई है.

यह भी पढ़ें : अमरनाथ यात्रा में जाने वाली गाड़ियों में ट्रैकिंग चिप लगाई जाएगी : पुलिस
 
अभी तक करीब ढ़ाई लाख श्रद्धालुओं ने दर्शन के लिए अपना पंजीकरण करवाया है, जबकि ऑन स्पॉट पंजीकरण की भी तैयारी चल रही है, जिसकी घोषणा एक दो दिन में कर दी जाएगी. यात्रा का मुख्य बेस कैंप जम्मू के यात्री भवन में बनाया गया है. जम्मू से लेकर बालटाल तथा पहलगाम तक के यात्रा मार्ग की सुरक्षा को सीआरपीएफ के हवाले किया जा चुका है. पहलगाम से गुफा तथा बालटाल से गुफा तक के रास्तों पर सेना और बीएसएफ भी स्थानीय पुलिस को तैनात गया है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement