कड़ी सुरक्षा के बीच जम्मू से आज रवाना होगा अमरनाथ यात्रियों का पहला जत्था

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच अमरनाथ श्रद्धालुओं का पहला जत्था आज बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए जम्मू से रवाना होगा.

कड़ी सुरक्षा के बीच जम्मू से आज रवाना होगा अमरनाथ यात्रियों का पहला जत्था

अमरनाथ यात्रा के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गए हैं.

नई दिल्ली:

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच अमरनाथ श्रद्धालुओं का पहला जत्था आज बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए जम्मू से रवाना होगा. अगर मौसम अनुकूल रहा तो 28 जून की शाम को ही पहले जत्थे के श्रद्धालु 14500 फुट की ऊंचाई पर बनने वाले हिमलिंग का दर्शन करेंगे.

Newsbeep

यह भी पढ़ें :  रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने लिया अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा का जायजा
 


यात्रा में शामिल होने जा रहे लाखों श्रद्धालुओं की सेवा के लिए लखनपुर से लेकर पवित्र गुफा तक 150 से अधिक लंगरों की व्यवस्था स्वयंसेवी संस्थाओं ने की है. इसके साथ ही सेना समेत अर्द्धसैनिक और पुलिस के एक लाख से अधिक सुरक्षाकर्मी करीब दो महीने तक लखनपुर से लेकर गुफा तक श्रद्धालुओं की सुरक्षा में लगे रहेंगे. रोजाना 15 हजार श्रद्धालुओं को पहलगाम तथा बालटाल के रास्ते यात्रा में शामिल होने की अनुमति दी गई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


यह भी पढ़ें : अमरनाथ यात्रा में जाने वाली गाड़ियों में ट्रैकिंग चिप लगाई जाएगी : पुलिस
 
अभी तक करीब ढ़ाई लाख श्रद्धालुओं ने दर्शन के लिए अपना पंजीकरण करवाया है, जबकि ऑन स्पॉट पंजीकरण की भी तैयारी चल रही है, जिसकी घोषणा एक दो दिन में कर दी जाएगी. यात्रा का मुख्य बेस कैंप जम्मू के यात्री भवन में बनाया गया है. जम्मू से लेकर बालटाल तथा पहलगाम तक के यात्रा मार्ग की सुरक्षा को सीआरपीएफ के हवाले किया जा चुका है. पहलगाम से गुफा तथा बालटाल से गुफा तक के रास्तों पर सेना और बीएसएफ भी स्थानीय पुलिस को तैनात गया है.