NDTV Khabar

बड़े मंगल की हर जगह धूम, जगह-जगह भंडारे और बांटे गए शरबत

जेठ माह की शुरुआत 19 मई से हो गई है. इस बार के सभी जेठ के मंगल शुभकारी हैं. हनुमान जी के दर्शन-पूजन व चोला चढ़ाने से काफी लाभ मिलेगा. इस बार चार बड़े मंगल 21, 28 मई, 4 जून और 11 जून को पड़ेंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बड़े मंगल की हर जगह धूम, जगह-जगह भंडारे और बांटे गए शरबत

लखनऊ में बड़े मंगल की धूम, जगह-जगह भंडारे

लखनऊ:

राजधानी लखनऊ में बड़े मंगल की धूम रही है. इस अवसर पर जगह-जगह भंडारे लगे. तड़के से ही हनुमान मंदिरों में भक्तों की बड़ी संख्या में भीड़ उमड़ने लगी.

वहीं, उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा पत्नी जया लक्ष्मी शर्मा के साथ हनुमान सेतु मंदिर पहुंचे और लाइन में लगकर दर्शन किए.

अलीगंज के पुराने हनुमान मंदिर, मेडिकल कॉलेज चौराहा के छांछी कुआं हनुमान मंदिर, हजरतगंज के हनुमान मंदिर, चारबाग के त्रिलोचन हनुमान मन्दिर, रकाबगंज चौराहा में मौजूद हनुमान मन्दिर, इंदिरानगर के हनुमान मंदिर, पक्कापुल स्थित लेटे हुए हनुमान मंदिर, कुर्सी रोड व बीरबल साहनी मार्ग के पंचमुखी हनुमान मंदिर, और दुबग्गा के बरदानी हनुमान मंदिर में भी हनुमान भक्तों की भारी भीड़ जुटी है.

Ramadan 2019: इन देशों में रोजा ना रखने पर मिलती है कड़ी सजा, कहीं पड़ते हैं कोड़े तो कहीं होता है देश निकाला


भक्तों ने प्रसाद के रूप में पूड़ी-सब्जी, शर्बत और फल वितरित किए. गर्मी को देखते हुए कई जगह कोल्ड ड्रिंक और आइसक्रीम भी बांटे गए. अमीनाबाद, हजरतगंज, अलीगंज समेत पुराने लखनऊ में भी जगह-जगह भंडारे लगाए गए. व्यापार मंडल की ओर से भी भंडारे का इंतजाम किया गया. 

ज्योतिषाचार्य प्रखर गोस्वामी ने बताया, "जेठ माह की शुरुआत 19 मई से हो गई है. इस बार के सभी जेठ के मंगल शुभकारी हैं. हनुमान जी के दर्शन-पूजन व चोला चढ़ाने से काफी लाभ मिलेगा. इस बार चार बड़े मंगल 21, 28 मई, 4 जून और 11 जून को पड़ेंगे."

इस मंदिर के पास है 9000 किलो से ज्यादा सोना, हर साल होती है हज़ारों करोड़ की आमदनी

प्रखर ने बताया, "शनि मंगल से पीड़ित लोगों को मंगल का व्रत करना और बेसन का लड्डू दान करना अति उत्तम रहेगा. हनुमान चालीसा का पाठ अनिवार्य है.

टिप्पणियां

VIDEO: चुनावी सभा में बेहोश हुए हनुमान जी!



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... धर्मेंद्र ने जब अपनी मम्मी से पूछा था 'तू हमेशा जिंदा रहेगी' तो मां बोली थीं- तेरे नाना नानी जिंदा हैं...

Advertisement